Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में चिरैया विधायक का तोड़ा गया शिलापट, तीन दिन पहले ही सड़क का किया था शिलान्यास

पूर्वी चंपारण के पताही में तीन दिन पहले विधायक ने किया था ढ़ाई किलोमीटर सड़क का शिलान्यास। विधायक बोले -शिलापट तोड़ने से किसी के विकास कार्यों की निशानी को मिटाया नहीं जा सकता।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 10:40 AM (IST)
पूर्वी चंपारण में चिरैया विधायक का तोड़ा गया शिलापट, तीन दिन पहले ही सड़क का किया था शिलान्यास
पूर्वी चंपारण में चिरैया विधायक का तोड़ा गया शिलापट, तीन दिन पहले ही सड़क का किया था शिलान्यास

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। केसरिया के बाद अब पताही में भी कतिपय लोगों ने चिरैया विधायक के एक शिलापट को तोड़ दिया। तीन दिन पहले ही शुक्रवार को उन्होंने पताही प्रखंड क्षेत्र की बेलाहीराम पंचायत के कोदरिया से बेतौना परती टोला तक जाने वाली जर्जर सड़क के निर्माण की आधारशिला रखी थी। शिलान्यास के तीसरे दिन कुछ लोगों ने शिलापट को दो टुकड़ों में विभक्त कर आक्रोश जताया। कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा करनेवाले लोग संवेदक का विरोध कर रहे थे, जबकि कुछ लोग इसे विधायक के राजनीतिक विरोधियों की साजिश भी मान रहे हैं। इसको लेकर इलाके के ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा की जा रही है। वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर चिरैया के भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने कहा कि यह असामाजिक तत्वों की करतूत है। शिलापट तोड़ देने से विकास कार्यों को झुठलाया नहीं जा सकता। न ही उनके नाम को मिटाया जा सकता है।  

loksabha election banner

86 लाख की लागत से बननी थी ढ़ाई किमी सड़क

चिरैया विधानसभा क्षेत्र के कोदरिया पिच रोड से बेतौना परती टोला तक 2.5 किलोमीटर सड़क निर्माण का कार्य 86 लाख 98 हजार 401 रुपये की लागत होनी है। यह कार्य एसके बिल्डर्स महम्मादा के संवेदक संजीव कुमार द्वारा कराया जाना है। इसका शिलान्यास शुक्रवार को चिरैया विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता द्वारा एक सादे समारोह में किया गया था। यहां बता दें कि सड़क दुरुस्त नहीं होने के कारण ग्रामीण काफी परेशान थे। इसको लेकर ग्रामीण इस सड़क निर्माण की मांग काफी लंबे समय से कर रहे थे। कुछ लोगों का कहना है कि एसके बिल्डर्स महम्मादा के संवेदक संजीव कुमार द्वारा प्रखंड क्षेत्र में पहले भी कई सड़कों का निर्माण कराया गया है। इसमें से कुछ सड़कें बनने के कुछ दिनों बाद से उखड़नी शुरू हो गई। फिर उसी एजेंसी को कार्य आवंटित होने से नाराज लोगों ने शिलापट को तोड़ दिया। वहीं एसके बिल्डर्स महमादा के संवेदक संजीव कुमार सिंह का कहना है कि अभी तो निर्माण कार्य शुरू ही नहीं हुआ तो गड़बड़ी की शिकायत करना  बेतुकी बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.