दरभंगा, जागरण संवाददाता। दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को हुए विस्फोट के बाद हैदराबाद के सिकंदराबाद में जांच कर रही राजकीय रेल पुलिस की टीम लगातार सातवें दिन भी खाली हाथ है। सिकंदराबाद में रविवार से लगातार जांच कर रही पुलिस को सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल बुक करानेवाले संदिग्ध मो. सुफियान का सिर्फ पता मिल सका है। सिकंदराबाद पार्सल ऑफिस से प्राप्त पैन कार्ड में पार्सल बुक करानेवाले मो. सुफियान का पता हैदराबाद बताया जा रहा है। संदिग्ध मो. सुफियान की तलाश में सिकंदराबाद जीआरपी की मदद से हैदराबाद में लगातार छापेमारी की जा रही है। लेकिन अबतक मो. सुफियान जीआरपी टीम और एटीएस की गिरफ्त से बाहर है। इस बीच पार्सल ब्लास्ट में मिले कपड़े और शीशी को अब कोलकाता भेजा जाएगा।

 एलएसएल मुजफ्फरपुर में पिछले 19 जून से ब्लास्ट मामले में मिले कपड़े और शीशी की एफएसएल लैब में जांच की जा रही है। रेल एसपी मुजफ्फरपुर ने बताया कि अभी एफएसएल जांच रिपोर्ट आने में समय लग सकता है। सैंपल जांच के लिए कोलकाता भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ खुलासा हो सकता है। फिलहाल दरभंगा जीआरपी को सिकंदराबाद और हैदराबाद में अब तक पार्सल बुक कराने वाले संदिग्ध व्यक्ति मो. सुफियान को पकडऩे में सफलता नहीं मिली है। हालांकि सिकंदराबाद जीआरपी के सहयोग से दरभंगा जीआरपी टीम सिकंदराबाद और हैदराबाद में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर आधे दर्जन व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट में अब तक की जांच एक नजर में

- 17 जून 2020 को दरभंगा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस से पहुंचे पार्सल में ब्लास्ट हुआ

- 18 जून 2020 को एफएसएल की टीम ने दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट मामले में मिले कपड़े और शीशी का अवलोकन किया

- 19 जून 2020 को समस्तीपुर कोर्ट के आदेश के बाद एफएसएल लैब मुजफ्फरपुर को पार्सल ब्लास्ट वाले कपड़े और शीशी सुपुर्द की गई

- 19 जून 2020 की देर रात दरभंगा जीआरपी सिकंदराबाद जंक्शन पहुंच ब्लास्ट की जांच शुरू की

- 19 जून 2020 को ही एटीएस की टीम दरभंगा जंक्शन पहुंच जांच शुरू की

कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था

17 जून 2020 को दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था। पार्सल मो. सुफियान के नाम से मो. सुफियान ने ही सिकंदराबाद से दरभंगा के लिए बुक किया था। लेकिन, सुफियान न तो दरभंगा में मिला। नहीं सिकंदराबाद से ही जानकारी मिल पाई। घटना के बाद सिकंदराबाद पहुंची पुलिस की टीम की जांच पर सबकी निगाह टिकी है। पुलिस की टीम लगातार संदिग्धों की खोज कर रही है।

इस संबंध में मुजफ्फरपुर के रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि दरभंगा जंक्शन पर पार्सल में हुए ब्लास्ट के मामले में दरभंगा जीआरपी की विशेष टीम सिकंदराबाद जंक्शन और हैदराबाद में पिछले चार दिनों से जांच में जुटी है। इधर एफएसएल जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द मिले इसको लेकर जांच सैंपल कोलकाता भेजा जाएगा।

Edited By: Murari Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट