मुजफ्फरपुर,जेएनएन। कांटी थाना क्षेत्र के मोतिहारी-मुजफ्फरपुर हाइवे पर रविवार को तीन बजे सदातपुर ओवरब्रिज से लेकर लसगरीपुर पंचायत भवन तक बाइक सवार तीन अपराधियों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग की। इस दौरान बाइक के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जबकि दो मौके से भागने में सफल रहे। सूचना मिलने के बाद डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद मौके पर पहुंचे। गिरफ्तार अपराधी की पहचान साहेबगंज के राणा प्रताप उर्फ छोटू के रूप में हुई है।उसकी निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है। 

 बताया गया कि हाइवे गश्ती के दौरान अपर थानाध्यक्ष (विधि व्यवस्था) अभय कुमार पुलिस बल के साथ रूटीन तौर पर वाहन जांच कर रहे थे। इस क्रम में उनकी नजर बिना नंबर प्लेट की ट्रिपल लोडिंग बाइक सवार पर पड़ी। संदेह होने पर बाइक सवार को रुकने को इशारा किया। इस पर दो अपराधियों ने पिस्टल निकाल गश्ती दल को निशाना बनाते हुए फायरिंग शुरू कर दी और तेज गति से भागने लगे।

 पुलिस ने भी हवाई फायरिंग करते हुए अपराधियों का पीछा शुरू किया। हालांकि डीएसपी ने पुलिस की तरफ से फायरिंग से इन्कार किया है। पीछा करने के दौरान पुलिस टीम पर सदातपुर ओवरब्रिज से लेकर लसगरीपुर तक अपराधियों ने दर्जनों राउंड अंधाधुंध फायरिंग की। लसगरीपुर पंचायत भवन के पास बाइक मोडऩे के दौरान संतुलन बिगडऩे से तीनों अपराधी गिर गए। दो अपराधी फायरिंग करते हुए पैदल ही भाग निकले।

 एक अपराधी को पुलिस ने पिस्टल व बाइक समेत दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपने दोनों शागिर्दों के बारे में जानकारी दी है। दोनों अंतरजिला आपराधिक गिरोह के हैं। कई घटनाओं में इनकी संलिप्तता सामने आई है। सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है। 

 घटना के संबंध में एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि वाहन जांच के दौरान पुलिस पर फायरिंग की गई है। एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप