Move to Jagran APP

बिहार चुनाव की मतगणना के बीच मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज परिसर में पीजी के छात्र को गोलियों से भूना

Firing in LS College Campus मुजफ्फरपुर के लंगट सिंह महाविद्यालय परिसर में मंगलवार की दोपहर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम सिर में मारी गईं सात से आठ गोलियां छात्र का भी रहा आपराधिकइतिहास विवि व कटरा थाने में दर्ज हैं आपराधिक मामले।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 04:17 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:11 PM (IST)
बिहार चुनाव की मतगणना के बीच मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज परिसर में पीजी के छात्र को गोलियों से भूना
घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Firing in LS College Campus: एलएस कॉलेज के आर्ट ब्लॉक के खेल मैदान में मंगलवार की दोपहर लगभग तीन बजे बाइक पर सवार बदमाशों ने पीजी इलेक्ट्रॉनिक्स के छात्र राजवद्र्धन कुमार (24) को गोलियों से भून डाला। वह कटरा थाना के धनौर गांव के रहने वाला था। आधा दर्जन बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने उसे घेर कर उस पर पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। छात्र के सिर को निशाना बनाकर दस राउंड फायरिंग की गई। इसमें से सात से आठ गोली उसके सिर में लगी। गंभीर स्थिति में  अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। पुलिस को घटनास्थल के निकट से आठ खोखा और एक कारतूस मिला है। घटना के कारणों का पता नहीं चला है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि आपसी दुश्मनी के कारण घटना घटी। राजवद्र्धन का भी आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ विश्वविद्यालय थाने में आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज है। तीन साल पहले शराब को लेकर कटरा थाने में मामला दर्ज किया गया था। इसमें वह जेल भी गया था। फिलहाल जमानत पर था।

loksabha election banner

ड्यूक हॉस्टल के 69 नंबर कमरे में रहता था राजवद्र्धन

एलएस कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक्स स्नातक के छात्र के रूप में राजवद्र्धन ड्यूक छात्रावास के 69 नंबर कमरे में रहता था। स्नातक पास करने के बाद भी उसने हॉस्टल के कमरे को छोड़ा नहीं था। यहां आता-जाता रहता था। सोमवार की रात भी वह यहां आया। मंगलवार की दोपहर वह हॉस्टल में था। तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन बदमाश उसके कमरे में पहुंचे और उसे खींच कर बाहर ले जाने लगे। इसको लेकर दोनों तरफ से खींचातानी व खदेड़ा-खदेड़ी होते-होते राजवद्र्धन खेल मैदान के उत्तरी कोने पर पहुंच कर भागना चाहा। उसी समय बदमाशों ने उसके सिर पर ताबड़तोड़ फायङ्क्षरग की। मैदान में खेल रहे बच्चों ने शोर मचाते हुए बदमाशों का पीछा किया, लेकिन बदमाश फायङ्क्षरग करते मुख्य गेट के रास्ते भाग निकले। स्थानीय लोग बाइक से राजवद्र्धन को घायल अवस्था में सदर अस्पताल में ले गए। गंभीर स्थिति देखते हुए चिकित्सकों ने उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। उसे बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

प्राचार्य ने कहा, हॉस्टल में मात्र सात छात्रों को रहने की अनुमति

एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओपी राय ने बताया कि लॉकडाउन के कारण आठ महीने से हॉस्टल बंद था। परीक्षा को लेकर विवि की अनुशंसा पर मात्र सात छात्रों को ड्यूक हॉस्टल में रहने की अनुमति थी। उसमें राजवद्र्धन शामिल नहीं था। वह उनके कॉलेज का छात्र भी नहीं था। हॉस्टल के वार्डेन डॉ.पंकज कुमार ने बताया कि ड्यूक हॉस्टल का कमरा नंबर -69 किसी छात्र को आवंटित नहीं था। हालांकि पुलिस जांच में हॉस्टल में एक दर्जन से अधिक छात्रों के रहने की बात सामने आई है। 

फायरिंग होते ही परिसर में मची अफरातफरी

अचानक फायङ्क्षरग होने से एलएस कॉलेज परिसर में अफरातफरी मच गई। मैदान में खेल रहे बच्चे व छात्र भाग खड़े हुए। इस क्रम में कई की चप्पलें वहां छूट गई। कॉलेज कर्मियों व परिसर में मौजूद लोगों को तो पहले लगा कि चुनाव जीतने की खुशी में पटाखे छोड़े जा रहे हैं। बाद में जब असलियत का पता चला तो लोग वहां जुटे। 

इस बारे में डीएसपी नगर  रामनरेश पासवान ने कहा क‍ि हॉस्टल के एक छात्र की गोली मार हत्या कर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। छात्र के भी आपराधिक रिकार्ड को खंगाला जाएगा। सभी ब‍िंदुओं पर जांच की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.