Move to Jagran APP

Indian Railways News: मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सीतामढ़ी जा रही लिच्छवी एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, उसमें सवार यात्रियों का हुआ यह हाल

Indian Railways News विद्युत सप्लाई को बंद कर अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया गया। हाईटेंशन तार में कपड़ा फंसे होने के कारण शॉर्ट सर्किट से इंजन में लगे पेंटों में आग लग गई। कर्मियों ने इंजन और सभी बोगी की जांच की।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 09:54 AM (IST)
Indian Railways News: मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सीतामढ़ी जा रही लिच्छवी एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, उसमें सवार यात्रियों का हुआ यह हाल
स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि कंट्रोल और रेलवे अधिकारी को घटना की सूचना दे गई है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्थानीय रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या एक पर आनंद विहार से सीतामढ़ी आने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस के इंजन के एक हिस्से में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर स्टेशन अधीक्षक प्रियदर्शी राजीव, उप स्टेशन अधीक्षक आमोद कुमार स्टेशन मास्टर कृष्ण कुमार व कोचिंग डिपो के कर्मचारी अग्निशमन यंत्र लेकर दौड़ पड़े। रेल कर्मियों ने तुरंत विद्युत सप्लाई को बंद कराया। इसके बाद अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पाया। 

prime article banner

जानकारी के अनुसार प्लेटफार्म संख्या एक पर शाम पांच बजकर 55 मिनट पर लिच्छवी एक्सप्रेस पहुंची। इसके बाद कर्मियों ने इंजन को घुमा कर जोडऩे की कोशिश की। इसी बीच हाईटेंशन तार में कपड़ा फंसे होने के कारण अचानक शॉर्ट सर्किट होने से इंजन में लगे पेंटों में आग लग गई। पेंटो व अन्य पाट््र्स जलकर राख हो गए। कोचिंग डिपो के कर्मचारियों और लोको पायलट ने क्षतिग्रस्त इंजन को हटाया। इसके बाद दूसरे इंजन को जोड़ा गया। कर्मियों ने इंजन और सभी बोगी की जांच की। इसके बाद शाम सात बजकर 40 मिनट पर सीतामढ़ी के लिए रवाना किया गया। स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि कंट्रोल और रेलवे अधिकारी को घटना की सूचना दे गई है।  

ई-रेलवे काउंटर पर आरपीएफ मोतिहारी की छापेमारी

आरपीएफ मोतिहारी ने थाना क्षेत्र के मोतीपुर हॉस्पिटल रोड स्थित ई -रेलवे टिकट काउंटर पर छापेमारी की। पुलिस ने काउंटर में रेलवे ई टिकट से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला और संचालक से पूछताछ की। दुकान में पुलिस की छापेमारी होने से कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। छापेमारी दल का नेतृत्व कर रहे एसआइ मो. तनवीर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मोतीपुर हॉस्पिटल रोड में एक दुकान के संचालक द्वारा अनाधिकृत रूप से रेलवे के ई टिकट काटने का गोरखधंधा किया जा रहा है। तब छापेमारी की गई थी। एसआइ ने बताया कि हालांकि छापेमारी में कोई आपत्तिजनक कागजात या आरक्षण टिकट नहीं मिले। उन्होंने बताया कि संचालक के पास ई टिकट बुकिंग करने का विभाग से जारी लाइसेंस था जिसका सत्यापन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.