Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर यात्रा की योजना बना रहे हैं तो रूट में बदलाव व कैंसिल ट्रेनों की सूची जरूर देख लें

Muzaffarpur News यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें! हरिनगर-चमुआ स्टेशन के बीच नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण हुए कई बदलाव आज से 29 जून तक रहेगी यह व्यवस्था। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर चलने वाली कई ट्रेनें कैंसिल कई ट्रेनों के रूट को किया गया डायवर्ट।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 01:17 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 01:17 PM (IST)
मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर यात्रा की योजना बना रहे हैं तो रूट में बदलाव व कैंसिल ट्रेनों की सूची जरूर देख लें
नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण ये बदलाव किए गए हैं। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

मुजफ्फरपुर, जासं। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड के रास्‍ते अगर आप यात्रा की योजना बना रहे हैं तो रेलवे द्वारा आज से बुधवार तक किए गए बदलावों के बारे में जरूर जान लें। क्‍योकिं नान इंटरलाकिंग कार्य की वजह से कुछ गाडि़यों को कैंसल किया गया है, वहीं कई ट्रेनों के रूट को बदल दिया गया है। इस रेलखंड के यात्री मुजफ्फरपुर से ही ट्रेन पकड सकेंगे। दरअसल, मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर हरिनगर-चमुआ स्टेशन के बीच नान इंटरलाकिंग का कार्य चल रहा है। इसको लेकर सोमवार से 29 तक प्रतिदिन छह घंटे का मेगा ब्लाक लिया जाएगा। इस दौरान मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर चलने वाली कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं कई ट्रेनों का रुट डायवर्ट किया गया है। मुजफ्फरपुर से आनंद विहार दिल्ली जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस को हाजीपुर रुट से चलाया जाएगा। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड के यात्रियों को ट्रेन पकडऩे के लिए मुजफ्फरपुर आना पड़ेगा। 05096 गोरखपुर-नरकटियागंज तथा वापसी में 05095 नरकटियागंज-गोरखपुर पैसेंजर रविवार से 29 तक रहेगी। 19038 बरौनी-ब्रांद्रा एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर, छपरा, गोरखपुर के रास्ते जाएगी।

loksabha election banner

20 मिनट देर से चलेगी रक्सौल आनंद विहार एक्सप्रेस

19037 ब्रांद्रा-बरौनी एक्सप्रेस गोरखपुर-छपरा के रास्ते मुजफ्फरपुर होकर जाएगी। 09452 भागलपुर-गांधी धाम एक्सप्रेस सोमवार को मुजफ्फरपुर-छपरा, गोरखपुर के रास्ते चलाई जाएगी। 15001 मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस सोमवार को डायवर्ट रूट मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज गोरखपुर होकर जाएगी। 12537 मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस सोमवार और बुधवार को मुजफ्फरपुर-छपरा के रास्ते जाएगी। 12538 देहरादून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस सोमवार और बुधवार को वापसी में गोरखपुर-छपरा मुजफ्फरपुर के रास्ते आएगी। रक्सौल आनंद विहार एक्सप्रेस सोमवार और मंगलवार को 20 मिनट की देरी से चलेगी। 

रेलवे जंक्शन पर 24 घंटे के अंदर ही बंद हो गई कोरोना जांच

मुजफ्फरपुर : रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए शनिवार को खोले गए एंटीजन किट जांच काउंटर रविवार को बंद रहे। तीन काउंटर आरटीपीसीआर के ही चलाए जा रहे थे। एंटीजन किट से जांच नहीं होने पर दिन भर जांच पूरी तरह से ठप पड़ी रही। रेलवे स्टेशन पर एंटीजन किट काउंटर नहीं खुलने से आरटीपीसीआर जांच से ही काम चलाया जा रहा हैं। पर्यवेक्षक मनोज कुमार ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर पांच काउंटर हैं। इनमें चार काउंटर आरटीपीसीआर के लिए चलाए जा रहे हैं। शनिवार से एक काउंटर एंटीजन किट का खोला गया हैं। बस पड़ाव व सदर अस्पताल में भी काउंटर एंटीजन के ही हैं। रविवार को काउंटर नहीं खुलने से रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की एंटीजन जांच करने की बजाए, आरटीपीसीआर से मात्र काम चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.