मुज़फ्फरपुर, जासं। आजादी के अमृत महोत्सव पर पंडित नेहरू स्टेडियम सिकंदरपुर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने झंडोत्तोलन किया। उन्होंने आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को नमन किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, अमर शहीद खुदीराम बोस, प्रफुल्ल चाकी, शहीद जुब्बा साहनी समेत अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। डीएम ने कहा कि इन्हीं महान विभूतियों के कारण हमारा देश आजाद हुआ। हम आज अमन चैन से इस देश मे रह रहे हैं। ये इन महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का नतीजा है। हम इन वीर शहीदों को नमन करते हैं।

जिलाधिकारी ने कहा जिले का तेजी से विकास हो रहा है। सरकार की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाया जा रहा है। संबोधन में डीएम ने अपराध और शराबबंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने एसएसपी जयंत कांत और उनकी टीम को धन्यवाद दिया। कहा कि इनके प्रयास से जिले में अपराध पर अंकुश लगा है। इसी तरह शराबबंदी के बाद से अबतक करीब 20 हजार धंधेबाज़ और माफियाओं को जेल भेजा गया है। 15 हजार से अधिक अभियोग दर्ज हुए हैं। इसके लिए पूरी टीम बधाई के पात्र है। आगे उन्होंने कहा कि पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से लड़ रही थी। तब हमने भी लड़ने का जज्बा दिखाया।

कोरोना से निपटने से लिये हॉस्पिटलों में व्यापक इंतजाम किए गए। स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयास से इस बीमारी पर हमने काफी हद तक काबू पाया। वर्ष 2019 में एईएस जैसी घातक बीमारी से सैंकड़ो बच्चे की मौत हो गयी थी। लेकिन, अब हमने इस बीमारी पर भी बहुत हद तक कंट्रोल कर लिया है। इस बार मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की तरफ से लगातार जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर जिला पुलिस, बीएमपी, सीआरपीएफ, गृह रक्षा वाहिनी द्वारा परेड का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसएसपी जयंत कांत, डीडीसी आशुतोष द्विवेदी एवं शहर के गणमान्य मौजूद थे । समारोह के अंत में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया। 

Edited By: Ajit Kumar