Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के दो बड़े व्यापारिक केंद्रों पर आयकर सर्वे, देर रात जारी रही जांच Muzaffarpur News

आयकर विभाग की टीम ने गोला रोड और जवाहर लाल रोड स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठान में की जांच। आयकर सर्वे की खबर के बाद आसपास के व्यवसायियों में हड़कंप की स्थिति रही।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 09:40 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के दो बड़े व्यापारिक केंद्रों पर आयकर सर्वे, देर रात जारी रही जांच Muzaffarpur News
मुजफ्फरपुर के दो बड़े व्यापारिक केंद्रों पर आयकर सर्वे, देर रात जारी रही जांच Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। आयकर विभाग की टीम ने मुजफ्फरपुर शहर के दो बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों की जांच की। शहर के गोला रोड और जवाहर लाल रोड स्थित व्यवसायियों के यहां पहुंची आयकर विभाग की टीम ने घंटों कागजातों तथा लेन-देन की जांच की। आयकर अधिकारी ध्रुव कुमार के नेतृत्व पहुंची टीम देर रात तक जांच में जुटी है।

loksabha election banner

जवाहर लाल रोड स्थित प्रतिष्ठान देशस्तर की प्रतिष्ठित एफएमसीजी कंपनी की एजेंसी है। जबकि गोला रोड स्थित प्रतिष्ठान बिस्किट की एजेंसी है। इधर, आयकर सर्वे की खबर के बाद आसपास के व्यवसायियों में हड़कंप की स्थिति रही। बताया गया है कि टैक्स चोरी और आय से अधिक संपत्ति की मिली गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। आयकर विभाग के अभिषेक पांडेय ने बताया कि जो लोग ससमय आयकर अदा नहीं कर रहे हैं। उनके खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान मार्च तक लगातार जारी रहेगा।  

लोक अदालत के 16 बेंचों में दो हजार मामले का होगा निष्पादन

अगामी आठ फरवरी को न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है। इसके लिए दो सदस्यीय न्यायिक अधिकारियों के 16 बेंच बनाए गए हैं। इसमें 1983 मामले का निष्पादन किया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजीव रंजन सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में न्यायिक प्रक्रिया पक्षकारों की सहमति से मामले का निष्पादन किया जाता है। इसमें दोनों पक्षों की जीत रहती है। इससे सामाजिक समरसता बनाए रखने में मदद मिलती है और बिना मतलब के मुकदमें से छुटकारा मिलता है। राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक लोग भाग ले इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। 

इतने मामलों का होगा निष्पादन : 

बैंक ऋण के मामले : 4678

वन विभाग के मामले : 15

श्रम विवाद के मामले : 20

बीएसएलएल के मामले :1425

बजाज ऑटो फाइनेंस : 660

टीवीएस केंडिट सर्विस लि. : 1362

कोडक मङ्क्षहद्रा  : 310

कोर्ट में मामला : 248


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.