Move to Jagran APP

दरभंगा लोकसभा : जांच के दौरान नौ के नामांकन पत्र रद, आठ स्वीकृत

दरभंगा में 17 नामांकन में 9 रद। वहीं आज पांचवे चरण के चुनाव के लिए नामांकन के प्रथम दिन मुजफ्फरपुर से पांच मधुबनी से एक भी नहीं और सीतामढ़ी में एक उम्मीरदवार ने भरा नामांकन पर्चा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 10:06 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 10:06 PM (IST)
दरभंगा लोकसभा : जांच के दौरान नौ के नामांकन पत्र रद, आठ स्वीकृत
दरभंगा लोकसभा : जांच के दौरान नौ के नामांकन पत्र रद, आठ स्वीकृत

मुजफ्फरपुर, [जेएनएन]। दरभंगा लोकसभा सीट के लिए दाखिल 17 नामांकन पत्रों में से 9 में त्रृटि पाकर रद कर दिया गया। जबकि आठ के नामांकन पत्र को सही पाया गया। निर्वाची पदाधिकारी के मुताबिक, स्वीकृत नामांकन पत्रों में सरोज कुमार झा, अब्दुल अजीज, गोपालजी ठाकुर, पंकज कुमार सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी, मोहमद मुख्तार, संजय पासवान एवं शगुनी राय के नाम शामिल हैं।

loksabha election banner

पहले दिन पांच प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

मुजफ्फरपुर। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की अधिसूचना बुधवार को जारी हो गई। पहले ही दिन मुजफ्फरपुर लोकसभा के लिए पांच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। यहां छह मई को मतदान होगा।

आज सबसे पहले अजितांश गौड़ ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी के रूप में अजय निषाद ने चार सेटों में नामांकन दाखिल किया। वे वर्तमान में यहां के सांसद हैं। इसके अलावा बज्जिकांचल विकास पार्टी के देवेंद्र राकेश, निर्दलीय आशुतोष कुमार शाही व तमन्ना हाशमी ने नामांकन दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि कुल दस सेटों में नामांकन दाखिल किए गए।

मधुबनी से पहले दिन एक भी नामांकन नहीं

मधुबनी। लोकसभा आम चुनाव के तहत पांचवें चरण के चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बुधवार को अधिसूचना दी गई। पांचवें चरण में ही मधुबनी लोकसभा का भी चुनाव होना है। जिस कारण बुधवार से मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि मधुबनी लोकसभा क्षेत्र से नाम-निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है। 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल निर्धारित है। जबकि छह मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतगणना 23 मई को कराई जाएगी।

सीतामढ़ी से एक निर्दलीय ने किया नामांकन

सीतामढ़ी लोक सभा चुनाव को ले आज से नामांकन दाखिल करने का काम शुरू हुआ। पहले दिन एक निर्दलीय प्रत्याशी ने किया नामांकन ।

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और तेजस्वी गुरूवार को सीतामढ़ी में

सीतामढ़ी। सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से गुरुवार को एनडीए और महागठबंधन के प्रत्याशी समाहरणालय में नामांकन करेंगे। दोनों प्रत्याशियों के समर्थन में प्रदेश स्तर के नेता सीतामढ़ी पहुंचेंगे। साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार पिंटू के नामांकन में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार व जदयू सांसद आरसीपी सिंह भाग लेंगे। उक्त नेता अहले सुबह जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

 इसके बाद जानकी स्थान से कारगिल चौक और राजोपट्टी के रास्ते डुमरा तक रोड शो करेंगे। सुबह 11 बजे समाहरणालय में नामांकन के बाद साढ़े ग्यारह बजे डुमरा स्टेडियम मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि महागठबंधन के प्रत्याशी डॉ. अर्जुन राय के समर्थन में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, शरद यादव, रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा व वीआइपी के मुकेश सहनी समेत कई प्रमुख नेता भाग लेंगे। शरद और तेजस्वी समेत प्रमुख नेता डुमरा परेड मैदान में 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.