मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में अब सीबीआइ पटना की टीम विशेष कोर्ट में अभियोजन साक्ष्य पेश करेगी। इससे पहले दिल्ली की टीम यह साक्ष्य पेश कर रही थी। अब तक सुनवाई की तारीख पर दिल्ली से इसके विशेष लोक अभियोजक कोर्ट में उपस्थित होते थे।

छह नवंबर को होगी सुनवाई

फिलहाल इस मामले में एडीजे-छह राधेश्याम शुक्ल के विशेष कोर्ट में सत्र-विचारण चल रहा है। सीबीआइ की ओर से विशेष कोर्ट में साक्ष्य पेश किए जा रहे हैं। अब तक एक दर्जन से अधिक गवाहों व कई वस्तु साक्ष्यों को पेश किया गया है। मामले की सुनवाई के लिए छह नवंबर को तारीख मुकर्रर है। उस दिन भी सीबीआइ अगला गवाह पेश कर सकती है।

आठ के विरुद्ध चल रहा सत्र-विचारण

13 मई 2016 की शाम सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मार हत्या कर दी गई थी। पुलिस के बाद इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी गई। पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित सात आरोपितों के विरुद्ध सीबीआइ ने कोर्ट में पिछले साल 21 अगस्त को चार्जशीट दाखिल की थी। विशेष सीबीआइ कोर्ट इसे संज्ञान में लेकर सेशन ट्रायल चलाने के लिए जिला जज कोर्ट भेजा था। फिलहाल, इस मामले का सत्र-विचारण एमपी/एमएलए के मामले के लिए गठित एडीजे-छह के विशेष कोर्ट में चल रहा है।  

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप