दरभंगा, जासं। दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को हुए विस्फोट के बाद राजकीय रेल पुलिस की टीम ने सिकंदराबाद पहुंचने के साथ जांच शुरू कर दी है। सिकंदराबाद जंक्शन के पार्सल ऑफिस व इसके आसपास लगे क्लोज सर्किट टेलीविजन कैमरे (सीसी कैमरा) का फुुटेज प्राप्त करने के बाद टीम के अधिकारी उसका अवलोकन कर रहे हैं। साथ ही मो. सुफियान द्वारा बुक किए गए पार्सल के कागजात संबंधित ऑफिस में भी खंगाले जा रहे हैं। दरभंगा जीआरपी घटना के सभी सूत्र तलाश रही है।

बताया गया है कि शनिवार की देर शाम दरभंगा जीआरपी की एक विशेष टीम सिकंदराबाद पहुंची थी। रविवार को लगातार जांच की गई। मुजफ्फरपुर के रेल एसपी अशोक कुमार सिंह लगातार टीम की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। टीम को विभिन्न बिंदुओं पर आवश्यक निर्देश दिए हैं। दरभंगा जीआरपी की टीम सिकंदराबाद जीआरपी पुलिस के साथ मिलकर ब्लास्ट से संबंधित सभी बिंदुओं पर अध्ययन कर रही है। हालांकि, देर शाम तक पुलिस की टीम को कोई ठोस जानकारी नहीं हासिल हो पाई थी।

याद रहे कि गुरुवार को दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था। पार्सल मो. सुफियान के नाम से मो. सुफियान ने ही सिकंदराबाद से दरभंगा के लिए बुक किया था। लेकिन, सुफियान न तो दरभंगा में मिला। नहीं सिकंदराबाद से ही जानकारी मिल पाई। घटना के बाद सिकंदराबाद पहुंची पुलिस की टीम की जांच पर सबकी निगाह टिकी है।

-- शनिवार की देर शाम हैदराबाद के सिकंदराबाद पहुंची दरभंगा जीआरपी की टीम ने जंक्शन पर हुए ब्लास्ट मामले में जांच शुरू कर दी है। रविवार को सिकंदराबाद जंक्शन के पार्सल ऑफिस की सीसी कैमरा फुटेज लिया गया है। पार्सल बुकिंग से संबंधित कागजातों का भी अवलोकन किया जा रहा है। साथ ही ब्लास्ट वाली शीशी को एफएसएल लैब में भेजा गया है। जल्द रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है। -अशोक कुमार सिंह, रेल एसपी, मुजफ्फरपुर।