Move to Jagran APP

बिहार के दरभंगा में पति अपने दोस्त को कर्ज चुकाने के लिए पत्नी के पास भेज दिया, अंतरजातीय विवाह करना पड़ा

Darbhanga News महिला के विरोध करने पर मारपीट कर घर में कर दिया बंद दहेज के लिए प्रेमी पति ने करा दिया गर्भपात पीडि़ता ने आइजी दरभंगा को आवेदन देकर की इंसाफ की मांग मधुबनी ज‍िले की रहने वाली है युवती।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 10:04 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 10:04 PM (IST)
बिहार के दरभंगा में पति अपने दोस्त को कर्ज चुकाने के लिए पत्नी के पास भेज दिया, अंतरजातीय विवाह करना पड़ा
दरभंगा में पुल‍िस में आवेदन देकर कर रही इंसाफ की मांग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। मधुबनी जिले के एक लड़की को अंतरजातीय विवाह करना महंगा पड़ गया है। अब पति दहेज की मांग करने लगा है। दहेज नहीं मिलने के कारण पति अब दूसरी लड़की से शादी करने की तैयारी में है। घटना की जानकारी मिलने पर जब पीडि़ता अपने ससुराल गई तो उसे मारपीट कर भगा दिया गया। अब वह इंसाफ के लिए चक्कर काट रही है। मामले को लेकर पीडि़ता ने मिथिला क्षेत्र के आइजी को आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। बताया जाता है कि माता-पिता के निधन के बाद पंडौल थानाक्षेत्र के सकमा टोले बिरौल निवासी आरती कुमारी की शादी 21 जून 2018 को सोनकी ओपी क्षेत्र के सोनकी ओपी निवासी प्रेम शंकर प्रसाद से हुई। शुरू के दिनों में दोनों का जीवन खुशहाल था। लेकिन, आरती के गर्भवती होने के बाद पति गर्भपात कराने के लिए दबाव देने लगा। विरोध करने पर ढाई लाख रुपये दहेज की मांग करने लगा। इस बीच जब वह बीमार हुई तो उसे अस्पताल ले जाकर भर्ती करा दिया। जहां उसका गर्भपात भी करा दिया।

loksabha election banner

अस्पताल से ससुराल की जगह उसे रहमगंज स्थित एक किराए के मकान में रखा। जहां पति का दोस्त नागेंद्र कुमार उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। घटना की जानकारी अपने पति को दी। इससे पति नाराज हो गया। कहा नागेंद्र से हम काफी कर्ज ले चुके हैं। वह अगर तुम्हारे साथ कुछ करना चाहता है तो इसमें क्या हर्ज है। यह सुनकर पीडि़ता ने विरोध की। इसके बाद उसे मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया। जहां से वह किसी तरह से भागकर अपनी बहन के यहां पहुंची। इस बीच उसे जानकारी मिली की उसका पति दूसरी शादी करने की तैयारी में है। ससुराल पहुंचने पर पति सहित अन्य लोगों ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया। मामले को लेकर पीडि़ता महिला हेल्प लाइन भी गई । लेकिन, इंसाफ नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.