Move to Jagran APP

Muzaffarpur Shelter home से जुड़ी संगीता के मामले में ईडी ने जिलाधिकारी से इन बिंदुओं पर मांगी रिपोर्ट

Muzaffarpur Shelter home प्रवर्तन निदेशालय पटना के सहायक निदेशक ने डीएम से पूछा- बताए कि संगीता गुप्ता व संगीता सुभाषिणी एक ही व्यक्ति या दो।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 09:25 AM (IST)
Muzaffarpur Shelter home से जुड़ी संगीता के मामले में ईडी ने जिलाधिकारी से इन बिंदुओं पर मांगी रिपोर्ट
Muzaffarpur Shelter home से जुड़ी संगीता के मामले में ईडी ने जिलाधिकारी से इन बिंदुओं पर मांगी रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बालिका गृह मामले में जुड़ी संगीता गुप्ता व संगीता सुभाषिणी के संबंध में कई बिंदुओं पर जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। ईडी के पत्र में कहा कि सेवा संकल्प एवं विकास समिति और उसके पदाधिकारियों द्वारा अर्जित संपत्तियों का विवरण में बताया गया कि संगीता गुप्ता, पति अनिल कुमार, मोहल्ला जानकी स्थान, गोशाला रोड वार्ड संख्या दो, जिला सीतामढ़ी के नाम पर पंजीकृत है। इसके बारे में यह भी बताया गया कि आर्थिक अपराध इकाई पटना के पत्र के आधार पर संगीता गुप्ता की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा औपबंधिक रूप से जब्त की गई है।

loksabha election banner

पुन : जांच के दौरान पाया गया कि संगीता गुप्ता एक गृहिणी है और सेवा संकल्प एवं विकास समिति से उनका कोई संबंध नहीं है। फिर पुन : जांच में यह भी पता चला कि संगीता सुभाषिणी, पति अनिल कुमार गुप्ता जो की एक मीडियाकर्मी है और सेवा संकल्प एवं विकास समिति की एक सदस्या है। जिन्होंने आपके कार्यालय के समक्ष शपथ पत्र भी दायर किया है। इस संबंध में संगीता गुप्ता और संगीता सुभाषिणी से संबंधित सूचना अविलंब उपलब्ध कराने को कहा गया है, ताकि अपीलीय न्यायाधिकरण नई दिल्ली को इस संबंध में जब्त की गई संपत्ति की जानकारी दी जा सके।

इन बिंदुओं पर देनी है रिपोर्ट 

प्रवर्तन निदेशालय पटना के सहायक निदेशक प्रवीण कुमार झा ने जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर को पत्र जारी कर पूछा कि संगीता गुप्ता, पति अनिल कुमार और संगीता सुभाषिणी पति अनिल कुमार गुप्ता दो भिन्न व्यक्ति है। क्या उपरोक्त दोनों महिलाओं में से कोई भी सेवा संकल्प एवं विकास समिति से जुड़ी हुई है। अगर, हां तो इनके द्वारा सेवा संकल्प एवं विकास समिति के सदस्य के तौर पर अर्जित की गई अचल संपत्तियों का विवरण दें। साथ ही संगीता सुभाषिणी के स्थायी एवं पूर्ण पता का विवरण भी दें।

ब्रजेश ठाकुर की जब्त संपत्ति के बारे में भेजी गई रिपोर्ट

सेवा संकल्प समिति तथा ब्रजेश ठाकुर एवं उनके परिजनों की मुजफ्फरपुर में क्रय व दान से प्राप्त चल-अचल संपत्ति की विवरणी भेजने के संबंध में अपर पुलिस महानिदेशक विशेष शाखा पटना से जिलाधिकारी को पत्राचार किया गया था। पत्र के आलोक में जिलाधिकारी द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में बताया गया कि सेवा संकल्प एवं विकास समिति के द्वारा बाल गृह का संचालन किया जा रहा था। ब्रजेश ठाकुर एवं उसके परिवार के सदस्यों की संपत्ति की विवरणी और ब्रजेश ठाकुर एवं उसके परिवार के सदस्यों के वाहनों की सूची भी उपलब्ध कराया जा चुका है। इसके अलावा उसके संपत्तियों की खोज अभी की जारी है। जिससे निकट भविष्य में और कुछ संपत्तियां प्राप्त हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.