Move to Jagran APP

BRA Bihar University : यदि स्नातक में नामांकन लेना चाह रहे तो इस अवधि तक करना होगा इंतजार

BRA Bihar University परीक्षा के लिए फॉर्म भराने की प्रकिया हुई शुरू। वोकेशनल कोर्स में भी नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने पर विचार चल रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 02:54 PM (IST)
BRA Bihar University : यदि स्नातक में नामांकन लेना चाह रहे तो इस अवधि तक करना होगा इंतजार
BRA Bihar University : यदि स्नातक में नामांकन लेना चाह रहे तो इस अवधि तक करना होगा इंतजार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में मई के बाद ही स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। 17 मई को यदि लॉकडाउन समाप्त होता है और छूट मिलती है तो पीजी में नामांकन के लिए आवेदन के लिए कुछ दिनों की मोहलत दी जाएगी। हालांकि, विवि में परीक्षा फॉर्म भी भराने की तैयारी पर काम शुरू हो गया है। विवि खुलने के बाद परिसर में भीड़ नहीं लगे इसको लेकर परीक्षा फॉर्म भराने को लेकर तैयारी हो रही है। बताया जा रहा है कि वोकेशनल कोर्स में भी नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने पर विचार चल रहा है। इससे विद्यार्थियों की परेशानी कम होगी। विवि के विभिन्न कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स का संचालन हो रहा है। लेकिन, इसमें नामांकन के लिए विद्यार्थियों को अलग-अलग फॉर्म भरना पड़ रहा है।

loksabha election banner

एमएसकेबी के विभिन्न विभागों को किया सैनिटाइज

महिला शिल्प कला भवन कॉलेज के कार्यालय एवं विभिन्न विभागों का सैनिटाइज किया गया। प्राचार्य ने कहा कि सभी कर्मचारियों को दूरी बनाकर बैठने को कहा गया। साथ ही कार्यालय में भीड़ जमा ना होने इसका भी ध्यान रखने का आदेश दिया गया। छात्रों को बहुत आवश्यक कार्य होने पर ही कैंपस में प्रवेश दिया जाएगा। पहले दिन कुछ आवश्यक फाइलों का निष्पादन किया गया। मौके पर निशांत शेखर, प्रकाश चंद्र गुप्ता, राहुल रंजन, जितेंद्र कुमार, दिनेश कुमार आदि उपस्थित थे।

अतिथि शिक्षकों ने की वेतन देने की मांग

बीआरए बिहार विवि के विभिन्न कॉलेजों में तीन महीने से नियुक्त अतिथि शिक्षकों ने वेतन का भुगतान करने की मांग की है। कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय से मिलकर अतिथि शिक्षकों ने अपनी समस्या बताई। एलएस कॉलेज, एमपी सिन्हा साइंस कॉलेज, आरबीबीएम कॉलेज, एमएसकेबी कॉलेज व आरएस कॉलेज, एमएस कॉलेज के अतिथि शिक्षकों ने कहा कि चयन समिति की अनुशंसा व अभिषद की मंजूरी के बाद विभिन्न विषयों में बहाल अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्त होकर विभन्नि कॉलेजों में कार्यरत हैं। साथ ही नियमित रूप से अध्यापन का कार्य कर रहे हैं। ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन भी करा रहे हैं। ऐसे में अविलंब वेतन का भुगतान करने की मांग की गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.