मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहन मालिकों पर सख्ती शुरू हो गई है। मंगलवार को कई वाहन मालिक परिवहन विभाग की कार्रवाई की जद में आए। डीटीओ रजनीश लाल के नेतृत्व में एमवीआइ दिव्य प्रकाश, प्रवर्तन अवर निरीक्षक अमित कुमार गुप्ता एवं अनिल कुमार की टीम ने शहर में चौतरफा अभियान चलाया। बैरिया, जीरो माइल, भगवानपुर, अघोरिया बाजार, मोतीझील पुल समेत विभिन्न जगहों पर अभियान के दौरान करीब एक दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल को जुर्माना किया। डीटीओ ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को बुधवार से जुर्माना के साथ ही वाहन भी जब्त किए जाएंगे।

150 से अधिक वाहन जब्त

लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन कराने को लेकर दूसरे दिन मंगलवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी जयंत कांत जिले के विभिन्न इलाकों में सड़क पर उतरे। इस दौरान विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया गया। उनके काफिले में सिटी एसपी, एसडीओ, नगर डीएसपी समेत अन्य अधिकारी भी शामिल थे। शहरी क्षेत्र के चांदनी चौक, भगवानपुर, रामदयालु, कच्ची-पक्की, अघोरिया बाजार होते हुए विभिन्न इलाकों में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया।

दर्जनभर हिरासत में

इस दौरान सड़क पर बिना काम निकले लोगों पर सख्ती बरती गई। विभिन्न इलाकों से ऑटो, चारपहिया, बाइक व अन्य वाहनों का परिचालन कर रहे 150 से अधिक वाहनों को प्रशासन ने जब्त किया। इनको संबंधित थाने के हवाले कर दिया गया। वहीं बिना काम सड़क पर मस्ती करने वाले दर्जनभर लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। इन सभी को चेतावनी देकर छोड़ा गया। प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि सरकार के आदेश का सख्ती से पालन करें। लॉक डाउन में जरूरी काम में ही घर से बाहर निकलें। सभी लोग घर में रहें। यह परिवार ही नहीं, बल्कि समाज व देश के हित में है। माइकिंग कर घर में रहने की अपील

लॉक डाउन के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने विभिन्न जगहों पर माइकिंग की। लोगों से अपील की जा रही थी कि घर से बाहर नहीं निकले। परिवार व समाज के हित में घर में रहना जरूरी है। 

Posted By: Ajit Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस