Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में आइसीआइसीआइ बैंक लूटकांड में तीन लुटेरे गिरफ्तार, 6.50 लाख रुपये बरामद

सदर थाने के गोबरसही चौक के पास स्थित आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा से 19 सितंबर को 14.16 लाख रुपये लूट मामले में तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनमें बादल कुमार विवेक कुमार व आशीष कुमार सिंह शामिल हैं।

By Arun Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 02:59 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 04:24 AM (IST)
Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में आइसीआइसीआइ बैंक लूटकांड में तीन लुटेरे गिरफ्तार, 6.50 लाख रुपये बरामद
मुजफ्फरपुर में आइसीआइसीआइ बैंक लूटकांड में तीन लुटेरे गिरफ्तार।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। सदर थाने के गोबरसही चौक के पास स्थित आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा से 19 सितंबर को 14.16 लाख रुपये लूट मामले में तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनमें कांटी थाने के साइन रामराय टोला के बादल कुमार, विवेक कुमार व सदर थाने के मझौलिया पंचवटी कालोनी के आशीष कुमार सिंह शामिल हैं।

loksabha election banner

आरोपित बादल के पास से एक नाइन एमएम की देसी पिस्टल, मैगजीन और दो कारतूस, आइसीआइसीआइ बैंक का टैग लगा हुआ स्काई बैग व एक लाख 50 हजार रुपये, विवेक के पास से आइसीआइसीआइ बैंक का टैग लगा पीले रंग का कैरी बैग व 90 हजार रुपये बरामद किए गए। इसके अलावा हिमांशु उर्फ आयुष्मान के पिता के बैंक खाते में जमा चार लाख रुपये भी जब्त किए गए हैं।

इस लूट में शामिल हिमांशु फरार है। इसकी जानकारी वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में मीडिया को दी।

आशीष के घर पर बांटी गई लूट की राशि

एसएसपी ने बताया कि 19 सितंबर को बैंक लूट से पहले और बाद में सभी मझौलिया पंचवटी कालोनी स्थित मझौली खेतल पंचायत भवन के पास आशीष के आवास पर जमा हुए। बैंक से उसके घर की दूरी महज दो सौ मीटर है। घटना के बाद सभी यहीं जमा हुए और लूटी गई राशि का बंटवारा किया। वे सभी तब तक वहां रुके जब तक माहौल सामान्य नहीं हुआ।

वहां से निकलने से पहले आरोपित बादल कुमार ने अपनी पिस्टल आशीष को रखने के लिए दी थी। इसका प्रयोग उसने आइसीआइसीआइ बैंक लूटने में किया था।

हिमांशु के पिता व माता का खाता फ्रीज

आरोपित हिमांशु उर्फ आयुष्मान के पिता अरविंद कुमार सिंह के भगवानपुर स्थित केनरा बैंक के खाते में इस लूटकांड के बाद चार लाख रुपये जमा कराए गए। पुलिस को आशंका है कि ये बैंक से लूटे गए रुपये हैं। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है। वहीं उसकी मां नीलम देवी के अहियापुर के उमानगर स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में खाते में करीब सात लाख रुपये जमा है। पुलिस ने उस खाते को भी फ्रीज करा दिया है।

आशीष के घर के पास घेराबंदी कर सभी को किया गया गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि गुरुवार की रात मझौलिया पंचवटी कालोनी में आशीष कुमार सिंह के घर के पास बैंक लूट में शामिल संदिग्धों के आने की सूचना मिली। इस पर नगर पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इसमें सदर थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार मिश्र, पुलिस अवर निरीक्षक मणिभूषण कुमार, देवव्रत कुमार, ललन कुमार, रजीत कुमार व जैनेंद्र झा को शामिल किया गया। टीम ने आशीष के घर के पास घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.