Move to Jagran APP

सड़क-पुल को ले परेशान जनता, जीर्णोद्धार के आश्वासन पर अनशन टूटा

सड़क निर्माण एवं जर्जर लोहे के पुल के जीर्णोद्धार के लिए पकही घाट पुल पर चल रहा अनशन एवं धरना भाजपा जिलाध्यक्ष रामसूरत राय व वरीय अधिकारियों के आश्‍वासन के बाद समाप्त हुआ।

By Edited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 02:41 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 09:16 AM (IST)
सड़क-पुल को ले परेशान जनता, जीर्णोद्धार के आश्वासन पर अनशन टूटा
सड़क-पुल को ले परेशान जनता, जीर्णोद्धार के आश्वासन पर अनशन टूटा

मुजफ्फरपुर। हथौड़ी से औराई तक सड़क निर्माण एव पकही घाट स्थित जर्जर लोहे के पुल के जीर्णोद्धार के लिए पकही घाट पुल पर औराई दक्षिणी युवा सघर्ष समिति के तत्वाधान मे चल रहा अनशन एव धरना भाजपा जिलाध्यक्ष रामसूरत राय व वरीय अधिकारियो के आश्र्वासन के बाद समाप्त हुआ। रविवार को धीरेंद्र झा एव मगलानद सिह अनशन पर थे।

loksabha election banner

सोमवार को अमनौर के सुरेंद्र ठाकुर भी अनशन पर बैठ गए थे। अनशनस्थल पर भाजपा जिलाध्यक्ष रामसूरत राय, सुभाष शर्मा, आदर्श कुमार आदि पहुचे। इधर, वरीय उप समाहर्ता रगनाथ चौधरी, जिला भूअर्जन अधिकारी बीएन सिह भी पहुचे। उनके साथ आरईओ टू के कार्यपालक अभियता चद्रकिशोर शाही, सहायक अभियता घनश्याम प्रसाद भी थे। इनलोगो ने कहा कि हथौड़ी से अतरार घाट तक मुख्य सड़क पर बने गड्ढ़ो को भर दिया जाएगा। वही पकही घाट पुल पर डायवर्सन बनाया जाएगा। उसके बाद लोगो ने अधिकारी एव जनप्रतिनिधियो से पुल का चदरा छूकर शपथ दिलाई। रामसूरत राय एव हरेराम सिह ने धीर्रद्र झा एव मगलानद सिह को शर्बत पिलाकर अनशन समाप्त कराया। रामसूरत राय ने कहा कि हथौड़ी से लेकर औराई तक तीन अरब बीस करोड़ की लागत से हथौड़ी से औराई तक की सड़क और पुल का निर्माण होगा। इस कार्य का शुभारभ 2018 में हो जाएगा।

जमीन अधिग्रहण व सड़क निर्माण को अनशन

औराई प्रखड की अतरार पचायत के रसुलपुर प्राथमिक विद्यालय से बोरबारा पुल तक सड़क की जमीन का अधिग्रहण कर सड़क निर्माण कराने एव पूर्व से सचालित रास्ते को चालू कराने को लेकर बोरबारा गरीब एव जीवसर गाव के ग्रामीण बोरबारा भगवती स्थान के प्रागण में अनशन पर बैठ गए। अनशन पर बैठे पकज ठाकुर, रीता देवी, मुंद्रिका देवी, जुगुल राम ने कहा कि जबतक हमलोगो की मागे नहीं मानी जाती, हमलोग अनशन पर रहेगे। वही गायघाट प्रखड के जारग में आ रहे मुख्यमत्री का घेराव करेगे। अनशन की खबर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रामसूरत राय, सीओ शकरलाल विश्र्वास वहां पहुंचे व सभी को मनाया। सीओ ने कहा कि हम अपने स्तर से जिले मे सड़क की जमीन की पैमाइश कर भेज दिए है। रामसूरत राय ने कहा कि आपसी सहमति के आधार पर काम होगा। जमीनदाता को जमीन की कीमत का चौगुना मुआवजा मिलेगा। सड़क का प्रोसेस पूरा होने मे तीन-चार माह लग जाएगा। तब सभी मान गए। फिर कुछ देर के बाद ही लोग अनशन स्थल पर जम गए। इनलोगो ने कहा कि जबतक मांगे पूरी नही होगी, अनशन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.