दरभंगा (घनश्यामपुर), जासं। दरभंगा ज‍िले में मनचलों की एक अजीबो-गरीब हरकत उजागर हुआ है। थानाक्षेत्र के एक गांव की भोली-भाली नाबालिग लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने व पैसे वसूलने के बाद यौन शोषण का दबाव देने का मामला सामने आया है। इस सिलसिले में पीडि़ता की ओर से महिला हेल्पलाइन को दी गई सूचना के बाद पुलिस कार्रवाई शुरू की गई है।

स्‍नान करने के दौरान बनाया वीड‍ियो

पुलिस ने पीडि़ता के पिता के आवेदन पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों की खोज तेज कर दी है। बताया गया है कि थानाक्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग लड़की स्नान कर रही थी। इसी दौरान चोरी चुपके गांव के ही दो मनचले युवकों ने मोबाइल से उसका वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने के साथ दोनों लड़की को बार-बार उसके नहाने का वीडियो वायरल कर देने की धमकी देने लगे। ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। वीडियो डिलिट करने के नाम पर लड़की से 8000 रुपये भी वसूल लिए। रुपये ऐंठ लेने के बाद भी दोनों वीडियो डिलिट नहीं कर सके। नाबालिग पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाकर उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे। दोनों की धमकियों से तंग पीडि़ता ने महिला हेल्पलाइन को फोन कर पूरी जानकारी दी। महिला हेल्पलाइन ने लड़की के पिता से पूरे मामले में बातचीत की। इसके बाद पीडि़ता के पिता के द्वारा दिए गए आवेदन पर घनश्यामपुर थाने में उक्त दोनों मनचलों के विरुद्ध अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने को लेकर भारतीय दंड विधान संहिता की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच के साथ-साथ आरोपितों की खोज कर रही है।

दुष्कर्म के खिलाफ भाकपा माले ने की प्रतिवाद सभा

बहादुरपुर। थानाक्षेत्र में एक नाबालिग लडकी के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ रविवार को उघड़ा गांव में प्रतिवाद सभा का आयोजन किया गया। प्रतिवाद सभा को भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य सह जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि हरि पासवान, नारायणजी झा पंचायत समिति सदस्य गंगा प्रसाद, किसान नेता प्रवीण यादव, सुरज पासवान, राजेश पासवान, राजकुमार मुखिया, नवीन महतो आदि ने संबोधित किया। कहा- इस मामले में पीडि़ता को त्वरित न्याय दिलाया जाए। सभा के बाद घटना के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकाला गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh