Move to Jagran APP

West Champaran News: प्रखंड कर्मियों के लिए बना आवास भवन हो गए खंडहर, किराए के कमरे में रहने की मजबूरी

West Champaran News जिले के नौतन प्रखंड मुख्यालय में कर्मियों के लिए बना आवास भवन खंडहर में तब्दील हो गया है। भवनों की खिडकी दरवाजे की बात कौन करे उनके ईट भी बदहाली की गाथा ब्यां कर रहे है। देख रेख के अभाव में भवन रहने लायक नही है।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 09:36 AM (IST)
West Champaran News: प्रखंड कर्मियों के लिए बना आवास भवन हो गए खंडहर, किराए के कमरे में रहने की मजबूरी
पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड में खंडहर हो गये आवास

पश्चिम चंपारण, प्रदीप दूबे। नौतन प्रखंड मुख्यालय में कर्मियों के लिए बना आवास भवन खंडहर में तब्दील हो गया है। भवनों की खिडकी दरवाजे की बात कौन करे उनके ईट भी बदहाली की गाथा ब्यां कर रहे है। देख रेख के अभाव में भवन रहने लायक नही है। कर्मियों के अब भवन में नही रहने से भवनों के ईट सहित कई सामान चोर चोरी कर लिए है। एक समय था जब प्रखंड के कर्मचारी व पदाधिकारी प्रखंड मुख्यालय मे बने आवास भवन मे रहकर कार्यो का निष्पादन करते थे। उनके मुख्यालय में मौजूद रहने के कारण विभागिय और आम लोगों का काम भी समय से होता था। लेकिन आवास भवन के खंडहर मे तब्दील होने के कारण एक-दो पदाधिकारियों को छोड़ अन्य कर्मी व  विभागीय पदाधिकारी जिला मुख्यालय मे रहने को मजबूर है।जिससे कार्यालय पहुचने मे कर्मियों को परेशानी झेलनी ही पडती है, लोगों का काम का निपटारा भी समय पर नही हो पाता है। कर्मियों को आर्थक नुकसान भी उठाना पड़ता है।

prime article banner

प्रखंड में रहने से ससमय होता है कार्यो का निष्पादन

प्रखंड मानवाधिकार अध्यक्ष ह्रदयानंद सिह, लालबाबू प्रसाद, हनीफ़ मिया, अवध बिहारी प्रसाद ललन महतो आदि ने बताया कि दो दशक पूर्व पीएचसी प्रभारी से लेकर प्रखंड व अंचल के कर्मी प्रखंड मुख्यालय में रहते थे। जिससे कर्मी व पदाधिकारी नियत समय पर कार्यालय में मौजूद रहते थे। कार्यो को निष्पादन मे काफी सहूलियत मिलती थी। लोगों को जब भी जरूरत होता था वे प्रखंड मुख्यालय में पदाधिकारी या कर्मी से मिल अपनी काम करा लेते थे। पदाधिकारियों के मुख्यालय में मौजूद रहने से लोगों को काफी सुबिधा होती थी। लेकिन जब से पदाधिकारी व कर्मी प्रखंड मुख्यालय छोड़ जिला मुख्यालय मे रहना शुरू किए है तब से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। आवास भवन में लोगों केे नही रहने से भवन भी बदहाल होते गए। कुछ लोग भवन की सामग्री भी चोरी कर ले जा रहे है।

बीडीओ करेंगी पहल 

खंडहर भवनों की पुरानी रौनक लौटाने के लिए बीडीओ निभा कुमारी पहल करेंगी। बीडीओं ने बताया कि जो भवन खंडहर में तब्दील है उसके जीर्णोद्धार के लिए विभाग को लिखा जाएगा। ताकि भवनों का जीर्णोद्धार हो सके। उन्होंने बताया कि आवास का बहाना बना जो कर्मी लेट लतीफ कार्यालय पहुंचते है उनपर विभागीय कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.