Move to Jagran APP

इंटर के एडमिट कार्ड में हिंदी की जगह कर दिया उर्दू, कई अन्य गड़बडिय़ां भी, परीक्षार्थी परेशान

चार दिनों तक बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट ठप रहने के बाद जब इंटर के परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड मिले तो उनमें गड़बडिय़ां देख वे परेशान हो गए। इधर जिला शिक्षा पदाधिकारी का कहना है कि त्रुटियों का निराकरण पटना बोर्ड ऑफिस से ही होगा।

By Vinay PankajEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:42 PM (IST)
इंटर के एडमिट कार्ड में  हिंदी की जगह कर दिया उर्दू, कई अन्य गड़बडिय़ां भी, परीक्षार्थी परेशान
इंटर के एडमिट कार्ड में त्रुटियों से परीक्षार्थियों में है परेशानी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी इंटर परीक्षा का एडमिट कार्ड बुधवार से मिलने लगा। लेकिन चार दिनों तक वेबसाइट ठप रहने के बाद जब एडमिट कार्ड मिला तो इसमें हिंदी की जगह उर्दू विषय अंकित रहने सहित अन्य गड़बडिय़ां देख छात्र परेशान हो गए।

loksabha election banner

एडमिट कार्ड में कई तरह की गड़बडिय़ां :

कई छात्र-छात्राओं के एडमिट कार्ड में नाम और पिता के नाम में गड़बड़ी है। प्लस टू उच्च विद्यालय कांटी के राहुल कुमार ने बताया कि उसके पिता के नाम में गड़बड़ी कर दी गई है। छात्रा रूबी ने बताया कि उसके विषय में हिंदी  की जगह उर्दू अंकित हो गया है।

चार दिनों तक ठप रही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट :

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 16 जनवरी से ही एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना जारी की गई, थी लेकिन उसकी वेबसाइट तकनीकी वजह से ठप हो जाने के कारण चार दिनों से परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो पा रहा था। चैपमैन बालिका प्लस टू स्कूल के प्रधानाध्यापक डॉ. मदन चौधरी ने बताया कि शुरू में चार दिनों तक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में छात्र-छात्राओं को परेशानी हुई।

पिछले वर्ष तीन सौ से अधिक परीक्षार्थी गड़बड़ी के कारण हो गए थे परीक्षा से वंचित:

पिछले वर्ष जिले में एडमिट कार्ड में गड़बड़ी होने के कारण करीब 300 परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित हो गए थे। उनके लिए बोर्ड की ओर से विशेष परीक्षा का आयोजन करने का विज्ञापन भी दिया गया था। लेकिन उनकी परीक्षा नहीं ली जा सकी। इस वर्ष फिर गड़बड़ी होने के कारण छात्र परेशान हैं।

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने कहा कि एडमिट कार्ड की त्रुटियों में बोर्ड कार्यालय, पटना से सुधार होगा। इसके लिए छात्रों को वहीं से संपर्क करने की सलाह दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.