पू. चंपारण ( मोतिहारी ), जासं। हरसिद्धि स्थित एचपीसीएल गैस बॉटङ्क्षलग प्लांट के कर्मी सौरभ जिलानी का अपहरण कर क्विड कार से भाग रहे चार बदमाशों को छपवा चौक पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अपहृत जिलानी को मुक्त करा लिया। गिरफ्तार बदमाशों में पश्चिम चंपारण जिले के मझौलिया थाना क्षेत्र के परसा गांव निवासी जयनीश कुमार ङ्क्षसह, बेतिया बंसत विहार थाना मुफस्सिल के बृजमोहन कुमार भारती, अवनीश ङ्क्षसह और पहाड़पुर थाना क्षेत्र के मणिया पांडेय टोला के अजय पांडेय हैैं।

एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि बुधवार की शाम सूचना मिली थी कि एचपीसीएल कर्मी सौरभ जिलानी का कुछ लोग क्विड कार ( बीआर06बीए) से अपहरण कर भाग रहे हैं। इसके बाद सदर डीएसपी अरुण कुमार के नेतृत्व टीम का गठन कर छापेमारी कर निर्देश दिया। पुलिस टीम ने छपवा के पास घेराबंदी कर जिलानी को मुक्त कराया और चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए लोग जिलानी के पूर्व परिचित हैं। उनसे ठीकेदारी में बकाया रुपये का विवाद था। इसी कारण जिलानी को जबरन गाड़ी में बैठाकर अपने साथ बेतिया के तरफ ले जा रहे थे। इनका कोई आपराधिक इतिहास नही है।

उधर, कर्मी सौरभ जिलानी ने अपने अपहरण को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया कि वह जयपुर के 138 पदमावती कॉलोनी का निवासी है। अभी हरसिद्धि स्थित गैस बॉटङ्क्षलग प्लांट के ठीकेदार का स्टाफ हैैं। बुधवार की शाम सात बजे एचपीसीएल की मीङ्क्षटग में जयनीश कुमार ङ्क्षसह, बृजमोहन कुमार भारती, अवनीश ङ्क्षसह और अजय पांडेय शामिल थे। ये लोग पूर्व परिचित थे। दो लाख रुपये मांगने लगे। इन्कार किया तो जबरन सफेद रंग की क्विड रोनॉल्ट गाड़ी में बैठाकर और चल दिए। बोले कि बेतिया ले जाकर पैसा वसूल करूंगा। तब लगा कि अपहरण हो गया। छपवा चौक पर आया तो पुलिस की गाड़ी को देखकर चिल्लाने लगा। पुलिस ने जान बचाई।