Move to Jagran APP

सिकंदरपुर पंडित नेहरू स्टेडियम से हटाया जाएगा 114 दिनों से खड़ा हेलीकॉप्टर Muzaffarpur News

कला संस्कृति एवं युवा कार्य मंत्री ने की मुख्य सचिव से बात। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद मंत्री ने किया निरीक्षण।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 01:15 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 01:15 PM (IST)
सिकंदरपुर पंडित नेहरू स्टेडियम से हटाया जाएगा 114 दिनों से खड़ा हेलीकॉप्टर Muzaffarpur News
सिकंदरपुर पंडित नेहरू स्टेडियम से हटाया जाएगा 114 दिनों से खड़ा हेलीकॉप्टर Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कला, संस्कृति एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा है कि सिकंदरपुर पंडित नेहरू स्टेडियम में 114 दिनों से खड़ा हेलीकॉप्टर हटाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी एवं सरकार के मुख्य सचिव से फोन पर बात की है। दैनिक जागरण में रविवार के अंक में स्टेडियम में हेलीकॉप्टर, खेल ठप और खिलाड़ी बाहर शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद मंत्री ने स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने अपनी पीड़ा से अवगत कराया। मंत्री ने कहा कि वे खिलाडिय़ों की पीड़ा से अवगत हैं। हेलीकॉप्टर को हटाने के लिए पटना जाने के बाद संबंधित अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

loksabha election banner

   उन्होंने स्टेडियम की जर्जर हालत और वहां चले रहे एकलव्य हॉकी सेंटर की समस्याओं को देखा। डीएम को स्टेडियम के जीर्णोद्धार का प्रतिवेदन तैयार कर भेजने को कहा, ताकि सरकार फंड उपलब्ध करा सके। उन्होंने मौके पर मौजूद जिला खेल पदाधिकारी जय नारायण प्रसाद को हॉकी प्रशिक्षण केंद्र की समस्याओं को दूर कराने के लिए जरूरी उपाय करने को कहा। सरकारी स्तर पर राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने जिलाधिकारी से इंडोर स्टेडियम तक पहुंचने के जर्जर मार्ग को दुरुस्त करने को कहा।

मैदानों के रखरखाव को बनेगी मेंटेनेंस पालिसी

कला, संस्कृति एवं युवा कार्य मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि खेल मैदानों एवं स्टेडियमों के रखरखाव को सरकार मेंटेनेंस पालिसी तैयार कर रही है। इसके तैयार होने के बाद राज्य के सभी स्टेडियम एवं मैदानों का रखरखाव व सुरक्षा हो पाएगी। इसके लिए हर जिले के एक डिप्टी कलेक्टर को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। मंत्री ने उक्त बातें सिकंदरपुर स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में चल रही वुशू प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि स्टेडियमों के जीर्णोद्धार एवं निर्माण को सरकार द्वारा आवंटित राशि से हो रहे कार्यो की जांच होगी। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर संबंधित अधिकारी एवं संवेदक पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के जिलाधिकारी को खेल मैदानों के विकास का प्रस्ताव भेजने को कहा गया है।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.