Move to Jagran APP

प्रेम विवाह कर लौटी छात्रा, परिजन का कोर्ट परिसर में हंगामा, धक्का-मुक्की

परिजन ने पुलिस से छात्रा को छीनने का किया प्रयास। कथित अपहृत छात्रा का बयान कोर्ट में दर्ज। कहा स्वेच्छा से प्रेमी के साथ की शादी। छात्रा ने अपने को बताया बालिग।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 07:49 PM (IST)
प्रेम विवाह कर लौटी छात्रा, परिजन का कोर्ट परिसर में हंगामा, धक्का-मुक्की
प्रेम विवाह कर लौटी छात्रा, परिजन का कोर्ट परिसर में हंगामा, धक्का-मुक्की

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अहियापुर थाना क्षेत्र से आठ दिन पहले कथित अपहृत स्नातक की छात्रा प्रेम विवाह कर लौटी। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। इसकी जानकारी मिलने पर लड़की के परिजन व नाते-रिश्तेदार कोर्ट परिसर पहुंचकर हंगामा करने लगे। वे उसको अपने साथ ले जाना चाह रहे थे। उसको छीनने का भी प्रयास किया। परिजन व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। इसको लेकर परिसर में कुछ देर के लिए अफरातफरी मची रही।

loksabha election banner

   कचहरी परिसर में तैनात जवानों ने परिजन को अलग किया। इसके बाद उसे सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। सीेजेएम कोर्ट के आदेश पर सीआरपीसी की धारा-164 के तहत बयान दर्ज कराया गया। परिजनों के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस कड़ी सुरक्षा घेरे में उसे नगर थाना ले गई।

यह है मामला

अहियापुर थाना में 12 मार्च को लड़की के भाई ने केस दर्ज कराई थी। इसमें उसने कहा था कि उसकी नाबालिग बहन सरैयागंज के प्रशिक्षण केंद्र में सिलाई सीख रही थी। 10 मार्च को सुबह 8.30 बजे वह सिलाई सीखने वहां गई। वह शाम चार बजे तक घर नहीं लौटी। काफी खोजबीन के बाद पता चला कि एक आभूषण दुकान में काम करने वाला बैरिया का युवक व उसके साथी ने अपहरण कर लिया है।

पुलिस दबिश से समाहरणालय परिसर पहुंची लड़की

केस दर्ज होने के बाद कथित अपहृत लड़की की बरामदगी को लेकर पुलिस दबिश बनाने लगी। इस दबिश से घबराकर सोमवार को लड़की समाहरणालय परिसर पहुंची। जहां से पुलिस ने उसे अपनी अभिरक्षा में लेकर कोर्ट में पेश किया।

छात्रा ने कहा-नहीं हुआ था उसका अपहरण

छात्रा के अधिवक्ता अनिल झा ने बताया कि उसने अपने को बालिग होने व अपहरण किए जाने से इन्कार किया है। उसने अपने प्रेमी से स्वेच्छा से शादी की बात स्वीकार की है। कोर्ट ने उसे स्वेच्छा से कहीं भी जाने की इजाजत दे दी है। इस बीच उसने अपने माता-पिता व अन्य परिजनों से खतरा की आशंका जताई है। इस संबंध में अहियापुर थानाध्यक्ष को आवेदन देकर उसकी सुरक्षा की मांग की गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.