शिवहर, जासं। आपूर्ति में कटौती के चलते शिवहर जिले में भी बिजली के लिए कोहराम मच गया है।बिजली के अभाव में सैकड़ों गांवों की आपूर्ति बाधित है। गर्मी के इस मौसम में बिजली की बेपरवाही ने लोगों की परेशानी बढ़ाकर रख दी है। हालत यह हैं कि, डुमरी कटसरी समेत सुदूर ग्रामीण इलाकों में 20 घंटे से विद्युत आपूर्ति बाधित है। डुमरी कटसरी में एक सप्ताह से बिजली की किल्लत से लोग परेशान है। 

डुमरी कटसरी प्रखंड के दर्जनों गांवों के लोगों की सोमवार की पूरी रात स्याह अंधेरे में गुजरी। पूरी रात इलाका अंधेरे की गिरफ्त में रहा। मंगलवार को भी लोग बिजली के लिए परेशान रहे। पिपराही के भी सुदूर ग्रामीण इलाकों बिजली के अभाव में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इधर, शिवहर शहरी क्षेत्र में भी 24 घंटे में पांच से छह घंटे तक ही बिजली मिल रही रही है। बिजली के अभाव में घर से लेकर बाजार तक, सरकारी-गैर सरकारी कार्यालय, दुकान और लघु उद्योग प्रभावित हो रहा है। लिहाजा लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

जिले में 30 मेगावाट बिजली की आपूर्ति हो रही थी। जो घटकर महज 15 मेगावाट रह गई है। इसके चलते विभाग द्वारा रोटेशन के आधार पर आपूर्ति की जा रही है। वर्तमान में शिवहर विद्युत उपकेंद्र को छह, तरियानी को पांच और पिपराही को चार मेगावाट बिजली ही मिल रही है। सहायक विद्युत अभियंता कुमार धीरज ने बताया कि, आपूर्ति में की गई कटौती की वजह से जिले में बिजली की किल्लत हुई है। बताया कि, शिवहर ही नहीं पूरे देश बिजली किल्लत की दौर से गुजर रहा है। बताया कि, शीघ्र ही समस्या का समाधान हो जाएगा। मांग के अनुसार आपूर्ति होते ही जिले में बिजली किल्लत की परेशानी दूर हो जाएगी। 

Edited By: Ajit Kumar