मुजफ्फरपुर, जेएनएन। BSEB, Bihar Board Intermediate 12th Enrollment 2020 : बिहार बोर्ड में इंटर में नामांकन के लिए कॉलेजों की ओर से दिशा निर्देश जारी किया गया है। छात्र-छात्राओं को इस दौरान आठ प्रकार के कागजात देने होंगे। स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट न होने पर प्रोविजनल एडमिशन लिया जाएगा। बाद में छात्रों को जमा करना होगा। 7 अगस्त को इंटर में नामांकन के लिए बोर्ड की ओर से छात्रों का लिस्ट जारी किया जाएगा। कॉलेजों को एक आवेदन के साथ मैट्रिक का अंक प्रमाण पत्र (मूल/नेट की प्रति), मैट्रिक का पंजीयनपत्र, विद्यालय परित्याग प्रमाणपत्र, जाति प्रमणपत्र एवं पांच पासपोर्ट साइज फोटो के साथ मोबाइल नंबर निश्चित रूप से देना होगा।

 प्राचार्यों ने कहा कि छात्रों के पास सीएलसी नहीं होगा तो प्रोविजनल एडमिशन लिया जाएगा। बाद में सीएलसी जमा करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णरूप से अनुपालन करना होगा। दो छात्रों के बीच दो गज की दूरी रखना अनिवार्य होगा। छात्रों व कॢमयों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने का निर्देश है। संस्थान में आने वाले छात्र या अभिभावकों के साथ शिक्षक व कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग व सैनेटाइज करा कर ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में ऑनलाइन नामांकन पर विचार

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की पीजी कक्षओं में ऑनलाइन नामांकन पर विचार चल रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर विवि यूएमआइएस के माध्यम से ऑनलाइन नामांकन ले सकता है।

बता दें कि पीजी में नामांकन लेने के लिए बुधवार को आखिरी तिथि थी। पीजी में 5368 सीटों पर करीब 16560 छात्रों ने आवेदन किया है। अधिकारी का कहा है कि इसी महीने नामांकन कराने की योजना है। कुलपति से आदेश के बाद ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। यूएमआइएस की ओर से मेरिट लिस्ट जारी होगी। 

Posted By: Murari Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस