दरभंगा, जासं। सेवा और समर्पण अभियान के प्रदेश प्रभारी संजय सरावगी की उपस्थिति में विद्यापति सेवा संस्थान कार्यालय परिसर में मिथिलाक्षर में पोस्टकार्ड पर लिखकर प्रधानमंत्री को उनके कल्याणकारी कार्यों के लिए अपना संदेश लिखकर आभार प्रकट किया गया। प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए हर किसी के दिल में और होठों पर एक ही भाव था- ‘जुग-जुग जीबथु भारतकेर लाल नरेंद्र मोदी’। इस दौरान नगर विधायक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना सारा जीवन राष्ट्र-सेवा के लिए सौंप रखा है।

पहले स्वयंसेवक, फिर मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री के रूप में वे ‘जन-सेवा जनार्दन-सेवा’ के महामंत्र की साधना में जुटे हैं। मोदी संपूर्ण देश के विकास के लिए संकल्पित हैं। उन्होंने मिथिला को भी विकास का नया आयाम दिया है। नगर विधायक ने कोसी महासेतु पर रेल-पुल देने और भारतमाला प्रोजेक्ट व रामायण सर्किट से मिथिला को जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया। वहीं, हायाघाट विधायक रामचंद्र प्रसाद ने मिथिला को एम्स देने के लिए मोदी को साधुवाद दिया। विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डा. बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने संविधान की आठवीं अनुसूची में मैथिली को शामिल करने के लिए एनडीए के प्रति आभार जताया।

इधर, नगर विधायक के नेतृत्व में अपनी भावनाओं को मिथिलाक्षर लिपि में अंकित करने में उत्साह के साथ जुटे रहे। कोई दरभंगा को हवाई-सेवा से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई रहे थे तो कोई मखाना के लिए दस हजार करोड़ का पैकेज दिए जाने पर, तो कोई तारामंडल के लिए अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे। मौके पर डा. योगानंद झा, डा. उषा चौधरी, डा. सत्येंद्र कुमार झा, मोहन मुरारी, डा. अजीत कुमार चौधरी, आदित्य कुमार चौधरी मन्ना, विनोद कुमार झा, चंद्रशेखर झा बूढ़ाभाइ, मीना झा, भागीरथ चौधरी, डा. वंदना झा, कुमारी अंजली रानी, कुमारी लक्ष्मी रानी आदि मौजूद थे।

दिव्यांगों के व्यक्त भाव से सभी हुए अभिभूत, ब्रेल लिपि में प्रधानमंत्री को भेजा संदेश

सेवा एवं समर्पण कार्यक्रम के तहत नगर विधायक संजय सरावगी, हायाघाट विधायक डा. रामचंद्र प्रसाद एवं दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता नेत्रहीन विद्यालय पूअर होम पहुंचकर नेत्रहीन दिव्यांग बच्चों को विभिन्न सामग्रियां देकर सम्मानित किया। प्रधानमंत्री को कागज पर अपनी ब्रेल लिपि में अपना संदेश देते हुए दिव्यांग छात्रों ने मौके पर उपस्थित सभी लोगों को भावुक कर दिया। दिव्यांग बच्चों ने अपने कागज पर ब्रेल लिपि से लिखे संदेशों को जब पढ़ने लगे तो सभी लोग अभिभूत हो उठे। दिव्यांग बच्चों ने अपने संदेश में प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने हम विकलांगों को दिव्यांग शब्द का संबोधन देकर समाज के मुख्यधारा से जोड़ दिया हैं। अब शारीरिक व मानसिक रूप से हम अलग नहीं हैं। हम समाज की मुख्यधारा के लोगों के साथ दिव्यांग के रूप में सम्मानित होकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। हम दिव्यांग इसके लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हैं। सेवा व समर्पण अभियान के प्रदेश प्रमुख सह नगर विधायक सरावगी के साथ आदित्य नारायण झा मन्ना, राजेश कुमार चौधरी, मीना झा ,राकेश कुमार ,अंकुर गुप्ता के साथ राजकीय नेत्रहीन उच्च विद्यालय पुअर होम के प्रधानाचार्य राकेश किरण आदि मौजूद थे।