Move to Jagran APP

West Champaran: कोरोना संक्रमण से मरने वाले 163 लोगों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान, दूसरे स्ट्रेन में हुई हैं ये सभी मौतें

जिला आपदा प्रबंधन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी अनिल राय ने अपने जारी पत्र में सभी सीओ को तीन दिनों में संबंधित जांच प्रतिवेदन देने को कहा है। विभागीय आंकड़ों मुताबिक दूसरे स्ट्रेन में कोरोना से पहली मौत 3 अप्रैल को हुई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 05:18 PM (IST)
West Champaran: कोरोना संक्रमण से मरने वाले 163 लोगों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान, दूसरे स्ट्रेन में हुई हैं ये सभी मौतें
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। कोरोना के दूसरे स्ट्रेन में मरे 163 मृतकों के आश्रितों को सरकारी अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। मृतकों की सूची संबंधित अंचल के अंचलाधिकारी को जारी करते हुए इस पर जांच रिपोर्ट की मांग की गई है। ताकि अनुग्रह अनुदान का भुगतान ससमय किया जा सके।

loksabha election banner

जिला आपदा प्रबंधन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी अनिल राय ने अपने जारी पत्र में सभी सीओ को तीन दिनों में संबंधित जांच प्रतिवेदन देने को कहा है। विभागीय आंकड़ों मुताबिक दूसरे स्ट्रेन में कोरोना से पहली मौत 3 अप्रैल को हुई। सूची में 15 मई तक मृतकों के नाम को शामिल किया गया है। कोरोना से मरने वालों की सर्वाधिक संख्या बेतिया अंचल में है। इस महामारी बेतिया अंचल में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला आपदा शाखा के प्रभारी पदाधिकारी अनिल राय ने बताया कि सभी सीओ से कोरोना से मरे लोगों के संबंध में जांच रिपोर्ट तीन दिनों में देने को कहा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के साथ ही भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। अनुग्रह अनुदान का भुगतान आपदा प्रबंधन विभाग से किया जाना है।

पहले स्ट्रेन के 34 मृतक के आश्रितों को किया जा चुका है भुगतान

कोरेाना के पहले स्ट्रेन से मरे सभी मृतक के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान का भुगतान किया जा चुका है। पहले स्ट्रेन से जिले में कुल 34 लोगों की मौत इस महामारी से हुई थी।

आज से ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू होगा वैक्सीनेशन

मैनाटांड़ प्रखंड क्षेत्र के पांच सेंटरों पर आज से वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो जाएगा। बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा ने बताया कि कुछ दूर-दराज के ग्रामीण सीधे मैनाटांड़ पीएचसी में वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंच रहे हैं, जिसके कारण हर दिन अलग-अलग सेंटर बनाया गया है। आज मंगलवार को छह सेंटर खोले जाएंगे। जिसमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरवा, राजकीय मध्य विद्यालय सेनवरीया, यैसर भवन रामपुर, चपरिया टोला रामपुर, कस्तूरबा मध्य विद्यालय पिराड़ी, पचौता स्कूल को सेंटर बनाया गया है। जहां सरकार के निर्देशानुसार लोगों को टीका लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.