Move to Jagran APP

रोड रेज में स्वर्ण व्यवसायी की गोली मार हत्या, अस्पताल में तोड़फोड़

सकरा थाना क्षेत्र के पूसा-महुआ मार्ग लहोरना पुल के समीप बेखौफ अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी प्रभात कुमार (30) की गोली मार हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 02:24 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:14 AM (IST)
रोड रेज में स्वर्ण व्यवसायी की गोली मार हत्या, अस्पताल में तोड़फोड़
रोड रेज में स्वर्ण व्यवसायी की गोली मार हत्या, अस्पताल में तोड़फोड़

मुजफ्फरपुर। सकरा थाना क्षेत्र के पूसा-महुआ मार्ग लहोरना पुल के समीप बेखौफ अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी प्रभात कुमार (30) की गोली मार हत्या कर दी। अपराधियों ने उन्हें छाती में दो गोलियां मारी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वे रघुनाथपुर दोनवा के रहने वाले थे। स्थानीय लोग प्रभात को जीवित समझ सकरा रेफरल अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया। इससे आक्रोशित होकर लोग बवाल करने लगे। रेफरल अस्पताल में तोड़फोड़ की। शव को अस्पताल से ले जाकर सबहा चौक पर रखकर जाम कर दिया। सूचना मिलने पर सकरा पुलिस मौके पर पहुंची। उग्र लोगों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन, लोगों का गुस्सा पुलिस को देखकर बढ़ता गया। स्थिति अनियंत्रित होने की सूचना पर एएसपी पूर्वी अमृतेश कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। उग्र लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने की कवायद की जा रही है। देर रात एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और छानबीन कर कार्रवाई के निर्देश दिए। एसएसपी ने घटना के पीछे रोड रेज बताया है।

loksabha election banner

बताया गया कि सुजावलपुर चौक के समीप प्रभात की श्याम अलंकार नाम की आभूषण दुकान है। गुरुवार की शाम दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहे थे। साथ में पिता श्याम कुमार साह और भाई विक्रम साह भी थे। ये दोनों दूसरी बाइक पर पीछे थे। प्रभात अकेले ही बाइक से आगे चल रहे थे। लूट का विरोध करने पर मारी गोली : लहोरना पुल के समीप पहुंचते ही दो बाइक सवार चार अपराधियों ने ओवरटेक कर प्रभात को रोका। पिस्टल दिखाकर बाइक लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर दो गोली छाती में उतार दी। इस बीच आवाज सुनकर पीछे से उसके पिता और भाई शोर मचाते हुए पहुंचे। ग्रामीण भी जुटने लगे। यह देख अपराधी प्रभात की बाइक छोड़ भाग गए। बाइक की डिक्की में ही आभूषण व नकदी थी। इधर, एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि रोड रेज में घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है। शीघ्र ही सभी अपराधी पुलिस गिरफ्त में होंगे। अपराधियों को थी जेवरात और नकदी की जानकारी : प्रभात प्रतिदिन शाम को दुकान बंद कर पिता और भाई के साथ घर लौटते थे। अपराधियों ने इसकी पूरी रेकी कर रखी थी। प्रभात के दुकान बंद कर निकलने के साथ ही लाइनर ने इसकी सूचना रास्ते में घात लगाए बैठे अपने साथियों को दी। अपराधियों को पता था कि बाइक में लाखों के जेवरात और कैश हैं। इसे लूटने की नीयत से ही घटना को अंजाम दिया गया। पिता के बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी : पुलिस छानबीन में रोड रेज में भी घटना को अंजाम देने की बात सामने आ रही है। पुलिस जांच में पता लगा कि अपराधी बाइक से जा रहे थे। आगे निकलने के क्रम में व्यवसायी से कुछ विवाद हुआ। चारों अपराधी व्यवसायी से आगे निकल गए। लेकिन, फिर बाइक घुमाकर पीछे आया और गोली मार दी। मृत व्यवसायी के पिता के बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.