Move to Jagran APP

अल्पसंख्यक छात्रावास में रहने में रुचि नहीं ले रहीं छात्राएं,जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग चिंतित Muzaffarpur News

कई इंटरस्तरीय स्कूल व कॉलेजों ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय को सौंपी रिपोर्ट। समुदाय के लोगों को किया जाएगा जागरूक।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 09:25 AM (IST)
अल्पसंख्यक छात्रावास में रहने में रुचि नहीं ले रहीं छात्राएं,जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग चिंतित Muzaffarpur News
अल्पसंख्यक छात्रावास में रहने में रुचि नहीं ले रहीं छात्राएं,जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग चिंतित Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर,जेएनएन। जिले में बनकर तैयार अल्पसंख्यक छात्रावास में छात्राएं रहने में दिलचस्पी नहीं ले रहीं हंै। जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय ने इंटरस्तरीय विद्यालय एवं कॉलेजों को पत्र लिख कर इच्छुक छात्राओं की सूची मांगी थी। कई शिक्षण संस्थानों ने कार्यालय को जो रिपोर्ट सौंपी में उसमें इच्छुक छात्राओं की उपस्थिति नगण्य बताई गई है। वहीं कई संस्थानों ने विभाग के पत्र को नजरअंदाज करते हुए अब तक रिपोर्ट नहीं सौंपी है। छात्रावास को लेकर छात्राओं एवं अभिभावकों के रुख से विभाग की बेचैनी बढ़ गई है।

loksabha election banner

सिकंदरपुर में तैयार है 200 बेड वाला छात्रावास

अल्पसंख्यक छात्राओं की शिक्षा एवं सुविधा को लेकर बिहार सरकार ने सिकंदरपुर में छात्रावास का निर्माण कराया गया। 200 बेड वाला छात्रावास जनवरी 2019 से बनकर तैयार है। यहां छात्राओं को मेस की सुविधा भी मिलेगी।

सुरक्षा को रहेंगे पुख्ता इंतजाम, बनेगी नागरिक समिति

जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रविशंकर ने कहा कि छात्रावास को लेकर छात्राओं एवं अभिभावकों को जागरूक किया जाएगा। छात्रावास में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। सीसीटीवी लगाए जाएंगे। इसके साथ ही छात्रावास में पदाधिकारियों के प्रवेश को लेकर भी सख्त नियम बनाए जाएंगे। सुरक्षा को लेकर नागरिक समिति बनाई जाएगी। इसमें समुदाय के लोगों को शामिल किया जाएगा।

छात्रावास संचालन समिति के अध्यक्ष होंगे जिलाधिकारी

छात्रावास को संचालित करने के लिए संचालन समिति का गठन होगा। इसके चेयरमैन जिलाधिकारी या उनके द्वारा नामित अधिकारी होंगे। इसके साथ ही जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ प्लस टू स्कूलों के दो प्राचार्य एवं एक सामाजिक कार्यकर्ता समिति में होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.