दरभंगा, जासं। हायाघाट थानाक्षेत्र में शादी का झांसा देकर एक लड़की से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता के गर्भवती होने पर आरोपित अब शादी करने से इन्कार कर दिया है। मामले को लेकर पीडि़ता ने महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा है कि वह अपनी मां के साथ सब्जी बेचने का काम करती है। जहां समस्तीपुर जिले के हथौड़ी कोठी थानाक्षेत्र के रटौली निवासी मो. जुबैर की टेंपो से बराबर सब्जी लाने का काम करती है।

जुबैर की बहन पीडि़ता के गांव में रहती है। इस कारण जुबैर के टेंपो से ही पीडि़ता और उसकी मां सब्जी लेकर गांव जाती थी। इस बीच पीडि़ता और टेंपो चालक के बीच बातचीत होने लगी। देखते ही देखते आरोपित ने पीडि़ता को एक बगीचा में बुलाकर धमकी दिया और दुष्कर्म किया। इसके बाद जब जहां मौका मिला आरोपित दुष्कर्म करता रहा। विरोध करने पर आरोपित हमेशा शादी करने का झांसा देता रहा। इस बीच जब पीडि़ता ने आरोपित को गर्भवती होने की बात बताई तो वह शादी करने से इन्कार कर दिया। कहा- आज हमारा-तुम्हारा कोई रिश्ता नहीं है। इसके बाद पीडि़ता ने अपनी मां को पूरी घटना की जानकारी दी। थानाध्यक्ष नुसरत जहां ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दुष्कर्म का प्रयास मामले में आरोपित गिरफ्तार, जेल

थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित अपने नानी के घर से पकौड़ा खरीदने दुकान गई एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के प्रयास मामले का नामजद आरोपित मनीष पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। यह जानकारी थानाध्यक्ष चंद्र कांत गौरी ने दी। बताया कि घटना को लेकर पीडि़ता के नाना ने स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। इसमें कहा था कि विगत 5 अक्टूबर 2020 की संध्या करीब 7 बजे उसकी नतनी घर से पश्चिम दुकान से पकौड़ा खरीद कर लौट रही थी। रास्ते में पहले से घात लगाए आरोपित ने दुष्कर्म करने की नीयत से उसकी नतनी को खींचकर बांध के बगल में लगे हुए केला बागान में ले गया। उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया। उसके द्वारा शोर मचाने पर लोग दौड़े तब वहां से आरोपित भाग निकला।