Move to Jagran APP

राशन कार्ड वितरण श्रेय लेने की होड़ में फंसा, वार्डों में टकराव से लाभुक हो रहे परेशान

वार्ड के लोगों के बीच राशन कार्ड बनवाने का क्रेडिट को लेकर वार्ड पार्षद निकटतम प्रत्याशी एवं विकास मित्रों के बीच यह तकरार चल रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:34 AM (IST)
राशन कार्ड वितरण श्रेय लेने की होड़ में फंसा, वार्डों में टकराव से लाभुक हो रहे परेशान
राशन कार्ड वितरण श्रेय लेने की होड़ में फंसा, वार्डों में टकराव से लाभुक हो रहे परेशान

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। राशन कार्ड वितरण को लेकर शहर के कई वार्डों में टकराव की स्थिति है। वार्ड के लोगों के बीच राशन कार्ड बनवाने का क्रेडिट को लेकर वार्ड पार्षद, निकटतम प्रत्याशी एवं विकास मित्रों के बीच यह तकरार चल रहा है। प्रशासन द्वारा तैयार राशन कार्ड के वितरण का जिम्मा विकास मित्रों को दिया गया है। इससे वार्ड पार्षद नाराज हैं। उनका कहना है कि कई वार्डो के विकास मित्र निकाय चुनाव लड़ चुके हैं। ऐसे में उनके द्वारा राशन कार्ड वितरण के दौरान पार्षदों को दरकिनार किया जा रहा है। इतना ही नहीं कार्ड बनवाने में अपना क्रेडिट बताकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं।

loksabha election banner

कार्ड वितरण में धांधली का आरोप

दूसरी ओर निकटतम प्रत्याशी संघ के सदस्य भी कार्ड वितरण में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। वार्ड 11 की निकटतम प्रत्याशी नीरा देवी ने डीएम को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उनके वार्ड का विकास मित्र एवं पार्षद मिलकर कार्ड वितरण में मनमानी कर रहे हैं। लोगों को कार्ड देने की जगह दौड़ा रहे हैं। वहीं वार्ड 47 की पार्षद गीता देवी ने आरोप लगाया है कि उनके वार्ड के लाभुकों का राशन कार्ड वार्ड 48 के विकास मित्र को दे दिया है। वितरण में उसके द्वारा गड़बड़ी की जा रही है। इस तरह की शिकायत कई वार्ड पार्षदों द्वारा की गई है। वार्ड पार्षद एवं निकटतम पत्याशी, दोनों कार्ड का वितरण अपने नेतत्व में कराना चाहते है ताकि निकाय चुनाव में उनको इसका लाभ मिल सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.