मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल रूट की डायवर्ट सभी ट्रेनें गुरुवार से अपने ही रुट से चलेंगी। सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस और बापूधाम एक्सप्रेस अब मुजफ्फरपुर से खुलने के बाद मोतीहारी-नरकटियागंज रेलखंड होकर जाएगी। इस रूट की मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज सहित कैङ्क्षसल कुछ पैसेंजर ट्रेनों को भी बहाल कर दिया गया है। संरक्षा आयुक्त (रेलवे), पूर्वी सर्किल, कोलकाता सुवोमोय मित्रा ने रेल अधिकारियों के साथ हरिनगर और चमुआ स्टेशनों के बीच नव दोहरीकृत आठ किलोमीटर रेलखंड का निरीक्षण किया। हरिनगर से चमुआ तक130 किलो मीटर प्रति घंटे की गति से स्पीड ट्रायल किया गया। 

पूर्व-मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 110 किमी लंबी सुगौली-वाल्मीकिनगर दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत 11 किलोमीटर लंबे साठी-नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ किया जा चुका है। बुधवार को हरिनगर और चमुआ के बीच सीआरएस निरीक्षण के उपरांत इस परियोजना के अंतर्गत कुल 19 किमी रेलखंड का दोहरीकरण कार्य पूरा किया जा चुका है। शेष कार्य प्रगति पर है।  

मौर्य एक्सप्रेस के एसी बोगी में शाट-सर्किट

मुजफ्फरपुर : मौर्य एक्सप्रेस के एसी बोगी में शाट-सर्किट हो जाने से काफी देर तक यात्री डरे-सहमे रहे। टीटी की सूचना पर मुजफ्फरपुर में उक्त बोगी को इलेक्ट्रीशियन विभाग के रेलकर्मियों द्वारा चेक किया गया। बोगी से बिजली की तार व उपकरण जलने की र्दूगंध को देखा। उसके बाद ठीक कर बरौनी के लिए रवाना कर दिया गया। यात्री संजय ने बताया कि चौरा-चौरी स्टेशन के समीप बोगी में धुआं का गंध आने लगा। इसके बाद टीटीई व गार्ड को इसकी सूचना दी गई। उसके बाद सही कर दिया गया।

रेलकर्मियों ने अग्निपथ का क‍िया विरोध

मुजफ्फरपुर : अग्निपथ के विरोध में रेलकर्मियों ने ईस्ट सेंट्रक कर्मचारी यूनियन के बैनर तले मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अपने कार्यालय के समीप प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ईसीआरकेयू के मंडल मंत्री एससी त्रिवेदी ने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर सेना में जाने वाला का जो केंद्र सरकार ने हाल किया है। वहीं हाल कहीं रेल कर्मियों के साथ न कर दें। इसको लेकर पहले से ही रेल कर्मी सजग है। मौके पर अतुल कुमार झा, मृत्युंजय शर्मा, अमित कुमार सिंह, जय कुमार सिंह, शंभू कुमार, सत्येंद्र श्रीवास्तव, विपिन कुमार शाही अभिषेक कुमार आदि मौजूद थे।

Edited By: Ajit Kumar