मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्वतंत्रता सेनानी दामोदर प्रसाद सिंह की 15वीं पुण्यतिथि पर जागृति संस्था की ओर से नवयुवक समिति ट्रस्ट सभागार में स्मृति दिवस समारोह का आयोजन हुआ। अध्यक्षता स्वतंत्रता सेनानी डॉ. शुभनारायण शर्मा ने की। कहा कि दामोदर बाबू आजादी की लड़ाई में किसानों को संगठित कर कूद पड़े। उन्होंने गरीबों को लघु उद्योग करने की प्रेरणा दी। इसके पूर्व समारोह का उद्घाटन राज्य के नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सुरेश शर्मा ने किया।

   उन्होंने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से चर्चा की। वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.संजय पंकज ने उनके जीवन पर पुस्तक प्रकाशित करने पर जोर दिया। गांधीवादी नेता लक्षणदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि दामोदर बाबू ने विनोबा भावे के भूदान यज्ञ में दान देकर उसे आगे बढ़ाया। भाजपा नेत्री इंदिरा सिंह ने उन्हें एक महान देशभक्त बताया। नागेंद्र नाथ ओझा ने लोगों को उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

  मौके पर अरुण शुक्ला, सत्येंद्र कुमार सत्येन, एचएल गुप्ता, जगदीश शर्मा, अर्जुन राम, दिलीप कुमार, राजन भारद्वाज, रंजन कुमार, देवेंद्र विद्यार्थी, डॉ.विजय शंकर मिश्र, उदय शंकर, सोनू सरकार, अंजनी कुमार पाठक, रामानंद सिंह, शशिभूषण शर्मा आदि ने भी विचार रखे। इसके पूर्व स्वागत भाषण करते हुए डॉ. हरिकिशोर प्रसाद सिंह ने कहा कि जब यहां महात्मा गांधी आए तो उनका स्वागत दामोदर बाबू ने किया था। संचालन मोहन प्रसाद सिन्हा और धन्यवाद ज्ञापन रणवीर अभिमन्यु ने किया।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस