Move to Jagran APP

खाद्यान्न व्यवसायी का आइडी हैक कर 51 लाख की ठगी, मिला नोटिस तो सामने आया मामला

झारखंड के पांच प्रतिष्ठानों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज। वाणिज्यकर विभाग ने 11 लाख 41 हजार रुपये का भेजा नोटिस। पुलिस ने शुरू की छानबीन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 01:46 PM (IST)
खाद्यान्न व्यवसायी का आइडी हैक कर 51 लाख की ठगी, मिला नोटिस तो सामने आया मामला
खाद्यान्न व्यवसायी का आइडी हैक कर 51 लाख की ठगी, मिला नोटिस तो सामने आया मामला

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। खाद्यान्न व्यवसायी के कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का आइडी हैक कर 50 लाख 94 हजार 50 रुपये की ठगी कर ली गई है। मामला तब सामने आया जब वाणिज्यकर विभाग ने व्यवसायी को राशि जमा करने के लिए नोटिस भेजा। इस संबंध में पीडि़त व्यवसायी दिनेश प्रसाद गुप्ता ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामले में उन्होंने झारखंड के पांच प्रतिष्ठानों के संचालकों को आरोपित किया है। इसमें गौतम कोल वक्र्स रांची, जीनियस ट्रेडर्स धनबाद, शर्मा लाइन्स रामगढ़, दुर्गा कोल कुकींस धनबाद और जगदंबा ट्रेडर्स रामगढ़ शामिल हैं।

prime article banner

   थानाध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि ठगी का मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी छानबीन शुरू कर दी गई है। व्यवसायी ने बताया कि गोला रोड में उनका खाद्यान्न का थोक और खुदरा कारोबार है। इससे जुड़े कंप्यूटर सॉफ्टवेयर डी-आइएक्स के धारक हैं। सभी आरोपितों के पास भी उक्त सॉफ्टवेयर है। उन सभी ने मिलकर इसे हैक कर उक्त राशि से अंतरराज्जीय कोयला का व्यापार कर लिया।

   जब विभाग द्वारा अंतरराज्जीय व्यापार के लिए 11.41 लाख रुपये कर की वसूली के लिए व्यवसायी को नोटिस भेजा गया तब उन्हें फर्जीवाड़ा का पता लगा। आरोपितों ने चार साल पूर्व उक्त घटना को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। ठगी के दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.