Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में जमीन रजिस्ट्री के नाम पर पूर्व मंत्री के पुत्र से 24 लाख की धोखाधड़ी

दिसंबर 2020 तक कई किस्तों में तय राशि वीरेंद्र प्रसाद ने प्राप्त कर ली। उन्होंने जल्द ही जमीन रजिस्ट्री किए जाने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद रजिस्ट्री करने से टाल-मटोल करने लगे। अंत में जमीन रजिस्ट्री करने से इन्कार कर दिया और रुपये वापस करने का आश्वासन दिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 09:33 AM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 09:33 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में जमीन रजिस्ट्री के नाम पर पूर्व मंत्री के पुत्र से 24 लाख की धोखाधड़ी
रुपये लेने के बाद जमीन रजिस्ट्री से कर दिया इन्कार, काजी मोहम्मदपुर थाने में प्राथमिकी।

मुजफ्फरपुर, जासं। काजीमोहम्मदपुर थाना के रेसकोर्स चक्कर निवासी पूर्व मंत्री हिंदकेसरी यादव के पुत्र लोक क्रांति ने जमीन रजिस्ट्री के नाम पर 24 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने मझौलिया रोड के रसूलपुर जिलानी चक अब्दुल वाहिद के वीरेंद्र प्रसाद के विरुद्ध काजीमोहम्मदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

loksabha election banner

यह है मामला

प्राथमिकी में कहा है कि स्थानीय होने के कारण वीरेंद्र प्रसाद से उनकी पुरानी जान पहचान थी। फरवरी 2018 में उसने आर्थिक संकट का हवाला देते हुए हथौड़ी थाना के सिमरी फकीराना असली गांव में अपनी पत्नी के नाम से खरीदी गई 80 डिसमिल जमीन बेचने की इच्छा जताई। बिक्री वाली जमीन भी उन्हें दिखाई। इसकी कीमत 24 लाख रुपये तय की गई। दिसंबर 2020 तक कई किस्तों में तय राशि वीरेंद्र प्रसाद ने प्राप्त कर ली। उन्होंने जल्द ही जमीन रजिस्ट्री किए जाने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद रजिस्ट्री करने से टाल-मटोल करने लगे। अंत में जमीन रजिस्ट्री करने से इन्कार कर दिया और रुपये वापस करने का आश्वासन दिया। 26 अप्रैल 2021 को उन्होंने सेंट्रल बैंक का 20 लाख रुपये का चेक दिया, लेकिन इसमें एक चालाकी कर दी। अंक में 20 लाख व शब्दों में दो लाख रुपये ही लिखा था। इसके कारण चेक बैंक में जमा नहीं कराया गया। इसके बाद कई बार उसने चेक दिया लेकिन बैंक में निकासी पर रोक व खाता बंद होने के कारण चेक कैश नहीं हो सका। इस मामले में उन्हें वकालतन नोटिस दिया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया।

दहेज प्रताड़ना से तंग महिला ससुराल छोड़ मायके पहुंची

मुजफ्फरपुर : पटना जिला के विजयनगर मोहल्ला निवासी अभिलाषा कुमारी ने दहेज प्रताडऩा को लेकर सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें अपने पति, सास, ससुर, सास व ननदोई को आरोपित की है। आरोप लगाया है कि उसके पति ने पहले कार के लिए दस लाख रुपये की मांग रखी। काफी दबाव देने पर उसके पिता ने यह मांग पूरी कर दी। इसके बाद ससुराल वाले दिल्ली में मकान दिलाने का दबाव बनाने लगे। इसका जब विरोध की तो उसके साथ मारपीट की गई। मारपीट से परेशान होकर मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के नंदपुरी स्थित अपने मायके चली आई। कहा है कि उसकी शादी 2015 में पटना के कनिष्क सिंह से हुई। इस शादी से उसे एक पुत्र है। अगस्त 2020 में उसकी सास नूतन देवी, ससुर चंद्रदेव सिंह, पति कनिष्क सिंह व ननदोई शैलेंद्र सिंह ने दबाव बनाया कि अपने पिता से दिल्ली में मकान दिलवा दे। इसका विरोध किया तो 29 जुलाई 2021 को ननदोई शैलेंद्र सिंह पटना स्थित आवास पर पहुंचे और सास-ससुर के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की। उसके बाद ननदोई जबरदस्ती उसके कमरे में आ गया और गलत हरकत की। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। इससे परेशान होकर वह अपने पुत्र के साथ मायके चली आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.