Move to Jagran APP

कामयाबी: चार दिनों में पेट्रोल पंप से 8.61 लाख की लूट का उद्भेदन, चार लुटेरे गिरफ्तार Sitamarhi News

एसपी अनिल कुमार द्वारा गठित पुलिस की टीम ने पिस्टल और कारतूस के साथ चारों बदमाशों को दबोचा। नकदी पांच मोबाइल और पेट्रोल पंप के कागजात भी बरामद।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 10:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 10:07 PM (IST)
कामयाबी: चार दिनों में पेट्रोल पंप से 8.61 लाख की लूट का उद्भेदन, चार लुटेरे गिरफ्तार Sitamarhi News
कामयाबी: चार दिनों में पेट्रोल पंप से 8.61 लाख की लूट का उद्भेदन, चार लुटेरे गिरफ्तार Sitamarhi News

सीतामढ़ी, जेएनएन। जिले के बेला थाने के नरंगा गांव स्थित पूर्वे पेट्रोलियम पर हथियार के बल 8.61 लाख रुपये लूटकर मैनेजर पर जानलेवा हमले की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। वारदात के चार दिनों के अंदर-अंदर एसपी अनिल कुमार की स्पेशल टीम ने इस कांड में चार लुटेरों को अलग-अलग जगहों से छापेमारी में धर दबोचा। लूटकांड को लेकर पेट्रोल पंप मालिकों ने जिस तरह आक्रोशित हैं और उन्होंने हड़ताल की धमकी दे रखी थी, उसके बाद पुलिस को अब राहत मिल गई है।

loksabha election banner

हथियार समेत कई सामान बरामद

लुटेरों के पास से एक देसी पिस्टल, दो कारतूस, पांच मोबाइल, पूर्वे पेट्रोलियम के लेखा-जोखा से संबंधित कागजात और जमा पर्ची के अलावा 21 हजार 374 रुपये भी बरामद हुए हैं। शुक्रवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर इन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

 पकड़े गए बदमाशों में बथनाहा थाने के महुआवा निवासी राम प्रवेश चौधरी, बेला थाना के नरंगा निवासी नीतीश कुमार उर्फ दबंग, अनिल कुमार साह और सोनू पासवान शामिल हैं। इनमें राम प्रवेश चौधरी हत्या, आम्र्स एक्ट और मारपीट समेत कई संगीन मामलों का आरोपी है। वह हाल ही में जेल से जमानत पर निकला है। जबकि नीतीश कुमर उर्फ दबंग तथा सोनू पासवान का भी आपराधिक इतिहास है।  

लूटकांड में अन्य भी शामिल, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

एसपी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के महज 72 घंटे के भीतर ही पुलिस ने इस लूटकांड का उदभेदन कर लिया गया। यह पुलिस की बड़ी उपलब्धि है। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। एसपी ने बताया कि 24 नवंबर की रात बेला थाना क्षेत्र अंतर्गत नरंगा गांव स्थित पूर्वे पेट्रोलियम के मैनेजर को जख्मी कर रुपये लूट लिए गए थे।

 25 नवंबर को बेला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसमें 8.61 लाख रुपये लूटे जाने की बात कही गई थी। इसके आलोक में सुरसंड इंस्पेक्टर फारूख हुसैन के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। टीम में बेला थानाध्यक्ष अशोक कुमार, अवर निरीक्षक बिंजू शर्मा, सहायक अवर निरीक्षक प्रमोद कुमार, कांस्टेबल कुमोद रंजन कुमार ङ्क्षसह व साबिर हुसैन को शामिल किए गए। इस टीम ने लगातार कोशिशों के बाद लुट के आरोपितों को दबोच लिया। तीन बदमाश बेला थाना क्षेत्र में और एक बदमाश बथनाहा थाना क्षेत्र से पकड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.