Move to Jagran APP

Double murder in Muzaffarpur : चार लोगों ने मिलकर की एआइजीआर व उनकी पत्नी की हत्या

Double murder in Muzaffarpur बड़ी बेटी ने दिया पुलिस को बयान पुत्री ने कहा-अपराधियों की मंशा घर में नहीं रहे कोई सदस्य।दंपती की दिनचर्या से वाकिफ थे अपराधी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 07:48 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 07:48 AM (IST)
Double murder in Muzaffarpur : चार लोगों ने मिलकर की एआइजीआर व उनकी पत्नी की हत्या
Double murder in Muzaffarpur : चार लोगों ने मिलकर की एआइजीआर व उनकी पत्नी की हत्या

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ब्रह्मपुरा ज्ञानलोक मोहल्ले में हुई सेवानिवृत्त सहायक निबंधन महानिरीक्षक (एआइजीआर) अजय कुमार शर्मा और उनकी पत्नी रेणु देवी की हत्या की प्राथमिकी बड़ी पुत्री शिल्पी के बयान पर दर्ज की गई है। इसमें चार अज्ञात अपराधी आरोपित किए गए हैं। पुत्री ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि अपराधियों की मंशा है कि उक्त घर में कोई सदस्य नहीं रहे। गुरुवार की दोपहर शिल्पी का बयान ब्रह्मïपुरा पुलिस ने लिया। मामले की जांच स्वयं ब्रह्मपुरा थानाध्यक्ष विश्वनाथ राम कर रहे हैं।

loksabha election banner

कागजात लेने के लिए हुई हत्या

पुत्री शिल्पी ने पुलिस को बताया है अपराधियों को माता-पिता की दिनचर्या की जानकारी थी। मंगलवार की शाम बाहर से घर में मां के प्रवेश करने के दौरान ही अपराधी घर में घुसे। हत्या कर निकल गए। मां के हाथ में पूजा के प्रसाद के कुछ टुकड़े मिले थे। कमरे में जिस तरह से कागजात बिखरे थे। इससे साफ है कि अपराधियों ने प्रॉपर्टी या अन्य महत्वपूर्ण कागजात लेने के उद्देश्य से हत्या को अंजाम दिया।

2008 में घर में भीषण चोरी

अपराधी नहीं चाहते कि इस घर में कोई सदस्य रहें। इससे पहले 2008 में मकान में कोई नहीं रहता था। इस दौरान भी घर में भीषण चोरी हुई थी। कपड़े समेत अन्य कीमती सामान की चोरी कर ली गई थी। इससे साफ है कि बदमाश आर्थिक के साथ-साथ मानसिक क्षति भी पहुंचाना चाहते हैं। एक सुनियोजित साजिश रचकर माता-पिता की हत्या को अंजाम दिया गया।

हत्या के पीछे करीबी

बेटी ने बताया है कि हत्या के पीछे कोई करीबी या परिचित है। वह आसानी से घर में आता-जाता था। इसका फायदा उठाकर उसने घर में प्रवेश किया। उसके साथ अन्य अपराधी भी भीतर आए और माता-पिता की सख्त वस्तु से कूच-कूचकर हत्या कर दी।

यह है घटनाक्रम

ज्ञान लोक मोहल्ला स्थित एआइजीआर अजय कुमार शर्मा और उनके पत्नी की हत्या मंगलवार की रात कर दी गई। घटना की जानकारी बुधवार सुबह करीब 11 बजे लगी। इसके बाद से पुलिस जांच व कार्रवाई चल रही है। इस बीच गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच को गति मिली है।

सिटी एसपी ने की कार्रवाई की समीक्षा

शुक्रवार को नगर पुलिस अधीक्षक पीके मंडल ने ब्रह्मपुरा थाना पहुंच अबतक की कार्रवाई पर एसआइटी से मंत्रणा की। इसके बाद संदिग्धों की खोज के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.