Move to Jagran APP

मधुबनी ज‍िले में दो पक्षों के बीच ह‍िंसक झड़प में चार घायल, गांव में तनाव

Bihar panchayat election-2021 मधुबनी ज‍िले में पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान हुए व‍िरोध के बाद व‍िवाद और बढ़ गया। खैरी बांका उत्तरी पंचायत में तनाव हैं। सुरक्षा में पुल‍िस लगातार गांव का दौरा कर रही है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 10:09 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 10:09 PM (IST)
मधुबनी ज‍िले में दो पक्षों के बीच ह‍िंसक झड़प में चार घायल, गांव में तनाव
बिस्फी के बसबरिया गांव स्थित बूथ संख्या 170 एवं 171 पर कतारबद्ध मतदाता। जागरण

मधुबनी (बिस्फी), जासं। मधुबनी ज‍िले के बिस्फी प्रखंड के खैरी बांका उत्तरी पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय पुआरी के मतदान केंद्र संख्या 160 पर बूथ कब्जा करने एवं मतदान से रोकने को लेकर दो पक्षों में ह‍िंसक झड़प हो गई। इसमें वार्ड नौ के वार्ड सदस्य प्रत्याशी अंगूरी खातून के पति मो. मुमताज समेत तीन अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए बिस्फी पीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र भ्रमण कर रहे डीएसपी अरुण कुमार स‍िंह सदल-बल ऊक्त मतदान केंद्र पर पहुंचे। जिसके बाद शांति व्यवस्था बहाल हो सकी। जख्मी मो. मुमताज ने बिस्फी थाना में दिए आवेदन में कहा है कि ऊक्त गांव के मुखिया प्रत्याशी के पति अनिल कुमार यादव एवं उनके समर्थक जबरन मतदान करने का प्रयास कर रहे थे। विरोध करने पर अनिल यादव समेत उनके समर्थकों ने धारदार हथियार से मो. मुमताज के सिर पर हमला कर जान से मारने का प्रयास किया। घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है। बेनीपट्टी पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि स्थानीय पुलिस को असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर पुलिस चौकस है। बिस्फी थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि आवेदन के बाद से ही अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

वोटरों को धमका रहें अपराधिक तत्व को ग्रामीणों ने खदेड़ा

बूथों पर सुरक्षा के इंतजाम तो थे, लेकिन कई जगहों पर यह मुकम्मल नहीं दिखा। क्षेत्र के नूरचक पंचायत के वार्ड दो स्थित मुसहरी बूथ संख्या 165 पर उपद्रवी तत्व जमकर उत्पात मचाते दिखें। जिसकी सूचना भी पुलिस प्रशासन को आम मतदाता व विभिन्न पदों के उम्मीदवारों ने दी। हालांकि, सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई नहीं हो सकी। स्थानीय लोगो ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने आपराधिक तत्व को बूथ के इर्द-गिर्द मंगवाकर को अपने संबंधितों के पक्ष में मतदान के लिए धमकाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने उसे खदेड़ दिया। वहीं, नूरचक के बूथ संख्या पर दो पक्षों के बीच तनातनी का माहौल उत्पन्न हो गया। हालांकि, स्थानीय समाजसेवी एवं पीठासीन पदाधिकारी अवधेश् कुमार की पहल से दोनों पक्षों में शांतिपूर्ण व्यवस्था बहाल हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.