Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में 500 गोलियों के साथ चार हथियार तस्कर गिरफ्तार, एक महिला व मंदिर का पुजारी भी शामिल Muzaffarpur News

एसटीएफ-एसओजी की कार्रवाई में बैरिया बस स्टैंड के समीप से दबोचे गए सभी तस्कर। गिरफ्तार तस्करों में एक महिला और मंदिर का पुजारी भी शामिल।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:44 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में 500 गोलियों के साथ चार हथियार तस्कर गिरफ्तार, एक महिला व मंदिर का पुजारी भी शामिल Muzaffarpur News
मुजफ्फरपुर में 500 गोलियों के साथ चार हथियार तस्कर गिरफ्तार, एक महिला व मंदिर का पुजारी भी शामिल Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एसटीएफ-एसओजी-1 पटना और जिला पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मंगलवार को बैरिया बस स्टैंड के समीप से पांच सौ गोलियों के साथ चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। ये सभी बस पकड़कर दूसरे जिले में भागने की फिराक में थे। गुप्त सूचना मिलते ही संयुक्त अभियान चलाकर सभी को दबोच लिया गया। इनके पास से 7.65 की चार सौ और .315 बोर की एक सौ गोली बरामद की गई।

loksabha election banner

 इनकी निशानदेही पर ब्रह्मपुरा इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब, बाइक और छह मोबाइल जब्त की गई है। पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों की पहचान सरैया थाना के गोपी धनवा के रवि पांडेय, पूर्वी चंपारण मधुबन के वली आलम, पूर्वी चंपारण नगर थाना के ठाकुरवाड़ी मोहल्ले के इरशाद आलम और बेगुसराय मनसुरचक के समसा गांव की रवीना खातून शामिल है। इनके पास से जब्त मोबाइल में उत्तर बिहार के कई कुख्यात अपराधियों और हथियार तस्करों के नंबर मिले हैं। इसी आधार पर टीम आगे कार्रवाई कर रही है। 

उत्तर प्रदेश से लाया था गोलियों की खेप

पूछताछ में तस्करों से पता लगा कि उत्तर प्रदेश से कारतूस की खेप लेकर वे बैरिया पहुंचे थे। जिले में सप्लाई करने के बाद इसे मोतिहारी में भी पहुंचाने की तैयारी थी। उक्त तस्कर गिरोह नक्सली संगठनों को भी हथियार और गोली सप्लाई करता है। गिरफ्तार तस्कर रवि बैरिया में कारतूस की खेप लेने पहुंचा था। तभी विशेष टीम के हत्थे चढ़ गया। 

पुजारी के वेश में करता तस्करी

तस्कर रवि पुजारी की वेश में घूमकर गोलियों की खेप की सप्लाई करता है, ताकि उस पर किसी को संदेह नहीं हो। वह हमेशा गेरूआ वस्त्र धारण किए रहता है। वहीं महिला का इस्तेमाल कैरियर के रूप में किए जाने की बात पता लगती है। वह अपने बैग में लेकर गोलियों की खेप इन तस्करों के साथ एक जिला से दूसरे जिला में सप्लाई करती है। इससे किसी को महिला पर संदेह नहीं होता है। 

1610 गोलियों के साथ तीन तस्कर हुए थे गिरफ्तार

गत साल सितंबर में एसटीएफ के सहयोग से जिला पुलिस टीम ने फकुली चौक से 1610 गोलियों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। तत्कालीन एसएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में उक्त कार्रवाई हुई थी। उत्तर प्रदेश से गोलियों की खेप लाकर इसे जिले में सप्लाई करने बस से जा रहे थे। तभी फकुली चौक पर घेरकर टीम ने इन तीनों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार तस्करों में गायघाट का आशिक अंसारी, मुशहरी का शमशेर और दरभंगा का अकील शामिल था। इनके पास से 7.65 एमएम पिस्टल की 1300, 30 बोर की 100, .315 बोर की 180 और 12 बोर की 30 गोलियां मिली थी।

इस बारे में एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि गोलियों के साथ चार आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। इनकी निशानदेही पर कार्रवाई चल रही है। हथियार तस्करी करने वाले बड़े गिरोह का शीघ्र उद्भेदन किया जाएगा।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.