Move to Jagran APP

बरसात पूर्व सभी छोटे-बड़े नालों की होगी उड़ाही, कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित

खबरा एवं अयोध्या प्रसाद लेन से शुरू हुई फरदो नाला की उड़ाही। नाला उड़ाही को नगर आयुक्त ने दिया 30 मई तक का लक्ष्य। बरसात पूर्व शहर की सभी छोटी-बड़ी नालियों की उड़ाही होगी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 04:22 PM (IST)
बरसात पूर्व सभी छोटे-बड़े नालों की होगी उड़ाही, कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित
बरसात पूर्व सभी छोटे-बड़े नालों की होगी उड़ाही, कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहरवासियों को जलजमाव की पीड़ा से निजात दिलाने के लिए बरसात पूर्व शहर की सभी छोटी-बड़ी नालियों की उड़ाही होगी। नगर आयुक्त संजय दूबे ने नाला उड़ाही कार्य को 30 मई तक पूरा कर लेने का लक्ष्य निर्धारित कर दिया है। अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद के नेतृत्व में रविवार को फरदो नाला की उड़ाही का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया गया। निगम के स्पेशल गैंग ने खबरा एवं अयोध्या प्रसाद लेन में नाला की उड़ाही की।

loksabha election banner

   अपर नगर आयुक्त ने कहा कि वार्ड अंतर्गत छोटी नालियों की उड़ाही का काम तेजी से किया जा रहा है। बरसात पूर्व सभी नाला की उड़ाही का काम करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। साथ ही शहर के सभी आउटलेटों की सफाई भी की जाएगी, ताकि बरसात का पानी शहर से बाहर निकल सके।

नाला पर अतिक्रमण करनेवालों पर होगी कार्रवाई

अपर नगर आयुक्त ने कहा कि अतिक्रमण के कारण नाला उड़ाही में परेशानी हो रही है। इसलिए शहर के सभी नालों से सख्ती से अतिक्रमण को हटाया जाएगा। अतिक्रमण नहीं हटाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें कि शहर के विभिन्न भागों में अतिक्रमण कर रखा गया है। नालों के उपर पक्का का निर्माण कर लिया गया है जिससे नालों की उड़ाही नहीं हो पाती है। इसका खामियाजा मानसून के दौरान अतिक्रमण के शिकार मोहल्लों में व्यापक स्तर पर होती है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.