Move to Jagran APP

उजियारपुर से पांच और समस्तीपुर से एक प्रत्याशी ने किया नामांकन

उजियारपुर में नामांकन करने वालों की संख्या आठ हुई। लोकसभा चुनाव के नामांकन को लेकर समाहरणालय में है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 07:41 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 07:41 PM (IST)
उजियारपुर से पांच और समस्तीपुर से एक प्रत्याशी ने किया नामांकन
उजियारपुर से पांच और समस्तीपुर से एक प्रत्याशी ने किया नामांकन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन के पांचवें दिन शनिवार को उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि समस्तीपुर सुरक्षित क्षेत्र से एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र भरा। उजियारपुर में अब नामांकन पत्र दाखिल करने वालों की संख्या आठ हो गई है। जबकि समस्तीपुर में यह पहला नामांकन रहा।

loksabha election banner

 उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने वालों में जनता दल राष्ट्रवादी से दक्षिणी धमौन निवासी भूषण प्रसाद राय, दक्षिणी धमौन गांव के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सुधीर कुमार राय, बिहार निर्माण लोकदल पार्टी की ओर से हाजीपुर के राज कुमार चौहान, प्राटिस्ट सर्व समाज भारत पार्टी की ओर से महिसौर जंदाहा निवासी ङ्क्षवदेश्वर सहनी, एवं जय प्रकाश जनता दल से जंदाहा के मुर्तुजापुर निवासी कुमार गौरव ने अपना पर्चा दाखिल किया।

 पांचों प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता विनय कुमार राय के समक्ष दाखिल किया। जबकि समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सूरज कुमार दास ने दो सेटों में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। समस्तीपुर सुरक्षित सीट से यह पहला नामांकन है। निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी दिवेश सेहरा को उन्होंने अपना नामांकन पत्र सौंपा। इस प्रकार पांचवें दिन कुल छह नामांकन पत्र दाखिल किए गए।

 नामांकन का कार्य 9 अप्रैल तक चलेगा। वहीं 10 अप्रैल को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। 12 अप्रैल तक उम्मीदवार अपने नामांकन वापस ले सकते हैं। बता दें कि समस्तीपुर सुरक्षित एवं उजियारपुर दोनों लोकसभा क्षेत्र का नामांकन समाहरणालय में ही हो रहा है। नामांकन को लेकर समाहरणालय की सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक-चौबंद रही। चुनाव को लेकर दोनों निर्वाची पदाधिकारी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों के साथ दिनभर अपने कमरे में मौजूद रहे।

 इधर, शुक्रवार तक दोनों ही संसदीय क्षेत्रों के लिए सत्रह से अधिक प्रत्याशियों ने निर्धारित राशि जमा कर अपना एनआर कटाया। निर्वाचन कार्यालय में एनआर काटा जा रहा है। इधर, सुरक्षा को लेकर सुबह से ही समाहरणालय के गेट से लेकर पूरे परिसर में पुलिस पदाधिकारी जवानों के साथ तैनात रहे। दंडाधिकारियों को भी जगह-जगह तैनात किया गया है।

दरभंगा से तीन प्रत्याशियों ने भरा अपना नामांकन

लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय परिसर में नामांकन का कार्य जारी है। इसी क्रम में शनिवार को तीन प्रत्याशियों ने अपने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसमें राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी से चंदन साफी, युवा क्रांतिकारी पार्टी की ओर से इश्तियाक अहमद व युवा क्रांतिकारी पार्टी से शियाराम ङ्क्षसह ने निर्दलीय से अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि अवकाश के दिनों को छोड़कर 2 से लेकर 9 अप्रैल तक नामांकन का कार्य होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.