मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पश्चिमी व सरैया पुलिस अनुमंडल इलाके में सक्रिय शराब के बड़े सिंडिकेट का पर्दाफाश कर विशेष पुलिस टीम ने पांच धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। शराब के अड्डे से एक ट्रक, चार पिकअप, तीन बाइक पर और 444 कार्टन शराब बरामद किया गया। इसके अलावा धंधेबाजों के पास से 1.10 लाख रुपये नकदी भी बरामद की गई। प्रेस वार्ता में एसएसपी मनोज कुमार ने यह जानकारी दी। कहा कि पश्चिमी व सरैया इलाके में धंधेबाज व अपराधी गठजोड़ का बड़ा सिंडिकेट सक्रिय था। पकड़े गए शराब धंधेबाजों के खिलाफ शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। 

हरियाणा के धंधेबाज भी शामिल

गिरफ्तार आरोपितों में पारू मोहम्मदपुर के अशोक राय, करजा खलीलपुर के सुधीर कुमार, करजा बड़कागांव के जितेंद्र पासवान, कथैया असबारी बंजरिया के सूरज कुमार यादव और हरियाणा रोहतक के नरेंद्र कुमार शामिल हैं। इन सभी के पास से बरामद मोबाइल का कॉल डिटेल्स निकाला गया है। इसके आधार पर इलाके में सक्रिय दो दर्जन से अधिक शराब धंधेबाजों की पहचान की गई है। इन सभी पर भी जल्द शिकंजा कसा जाएगा। 

सूरज हत्या में रहा शामिल

एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार सूरज यादव हत्या मामले में अभियुक्त है। 2010 में कथैया थाना क्षेत्र में सुधीर सिंह की हत्या में उसे आरोपित किया गया था। कोर्ट द्वारा उसे सजायाफ्ता किया जा चुका था, पेशी के दौरान मई 2019 में कोर्ट हाजत से सूरज भाग निकला था। इसके बाद वह शराब का सिंडिकेट चला रहा था। छापेमारी टीम में सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा, पश्चिमी डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद, कथैया, करजा, सरैया के थानेदार समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप