समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। सशस्त्र अपराधियों ने बुधवार की सुबह भारतीय स्टेट बैंक की जितवारपुर शाखा से पांच लाख रुपये लूट लिए। लोगों को इस बात की जानकारी तब मिली जब बैंककर्मियों ने इसकी सूचना सार्वजनिक की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी बैंक का जायजा लिया। करीब दस बजे बैंक कर्मी ने बैंक को खोलकर अभी काम-काज शुरू करना ही आरंभ किया था कि एक ही बाइक पर सवार तीन अपराधी वहां पहुंचे। कर्मियों ने समझा कोई ग्राहक हैं। अंदर पहुंचते ही अपराधियों ने अपने-अपने कमर से पिस्तौल निकाली और वहां मौजूद चार कर्मियों को पिस्तौल की नोंक पर कब्जा में ले लिया।

 प्रबंधक अनुराधा कुमारी व कैशियर प्रणय कुमार को ले जाकर बैंक के चेस्ट को खुलवाया और उसमें रखे पांच लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद काउंटरों की भी जांच की। एक काउंटर में रखे 29 हजार रुपये को भी ले लिया और सारे रकम बैग में रखकर आराम से निकल भागे। अपराधियों के जाने के बाद लोगों को इस बात की सूचना मिली। घटना की सूचना पर संबंधित थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य समेत डीआईयू की टीम बैंक पहुंची और बैंक में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है।  अभी तक कोई पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

  • जितवारपुर स्थित बैंक व अंदर जांच करती पुलिस व बैंक के वरीय अधिकारी

 बता दें कि इस बैंक में चार कर्मी हैं। इसमें से सोेनी कुमार और नीतीश कुमार अनुबंध पर कार्यरत है। वैसे पुलिस ने अपराधियों के भागे जाने की दिशा में छापेमारी आरंभ कर दी है। बता दें कि इस घटना के चार माह पूर्व 17 नवंबर को भी अपराधियों ने मुफस्सिल थाना के बिशनपुर स्थिति क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा से 1 लाख 80 हजार रुपये लूट लिए थे।

सदर डीएसपी प्रितीश कुमार ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की जितवारपुर चौथ शाखा से 5 लाख 29 हजार रुपये की लूट हो गई है। पुलिस तत्परता से उस घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। शीघ्र मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021