Move to Jagran APP

चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के मिलने का सिलसिला तेज, पांच मरीजों को कराया गया भर्ती Muzaffarpur News

सोमवार को इस बीमारी से पीड़ित पांच और बच्चे भर्ती किए गए। पारू पीएचसी से रेफर होकर आए चकवा के सलमान का इलाज केजरीवाल अस्पताल में चल रहा है।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 04:22 PM (IST)
चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के मिलने का सिलसिला तेज, पांच मरीजों को कराया गया भर्ती Muzaffarpur News
चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों के मिलने का सिलसिला तेज, पांच मरीजों को कराया गया भर्ती Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चमकी बुखार के मरीजों के मिलने का सिलसिला तेज हो गया है। सोमवार को इस बीमारी से पीड़ित पांच और बच्चे भर्ती किए गए। पारू पीएचसी से रेफर होकर आए चकवा के सलमान का इलाज केजरीवाल अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं सीतामढ़ी के एमपी अंशु व सिमरा के जमील को एसकेएमसीएच में भर्ती किया गया। दोनों का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

 इधर, डोर टू डोर सर्वे के दौरान मीनापुर प्रखंड के महदेइया में चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चे मिले। गांव के ब्रजेश ठाकुर की एक वर्षीय पुत्री आरुषि कुमारी को पीएचसी में भर्ती कराया गया। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि आरुषि की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। वहीं इसी गांव के मंटून पांडेय के दो वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार को सेविका चंदा कुमारी ने एसकेएमसीएच में भर्ती कराया।

 एईएस से बचाव और इसकी रोकथाम के लिए कोर कमेटी लोगों को उपाय बता रही है। इसके लिए शारीरिक दूरी का ख्याल करते हुए चौपाल कार्यक्रम भी किया जा रहा है। इसमें कुछ शिक्षकों ने भी हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया है। चमकी बुखार से लड़ रहीं सेविकाओं को सम्मानित करने का डीएम ने एलान किया है। सीडीपीओ पुष्पा कुमारी कहती हैं कि डीएम की घोषणा के बाद सेविकाओं का मनोबल बढ़ा है। सभी चुनौती के रूप में इसे स्वीकार कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.