Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में छोटी-छोटी बातों पर हो रही गोलीबारी, हर तीसरे दिन हो रही हत्या Muzaffarpur News

छह महीने के अंदर 60 लोगों की हो चुकी हत्या अधिकतर मामलों में गिरफ्तारी नहीं। अपराधियों के लिए सुरक्षित जोन बना कांटी अहियापुर मीनापुर व सदर थाना क्षेत्र का इलाका।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 09:01 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में छोटी-छोटी बातों पर हो रही गोलीबारी, हर तीसरे दिन हो रही हत्या Muzaffarpur News
मुजफ्फरपुर में छोटी-छोटी बातों पर हो रही गोलीबारी, हर तीसरे दिन हो रही हत्या Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, [संजीव कुमार] । बेखौफ अपराधियों में पुलिस का खौफ समाप्त हो गया है। नतीजा है कि जिले में कानून व्यवस्था की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। बात-बात पर गोलीबारी के साथ लूट, छिनतई व हत्या की घटनाएं को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन, पुलिस की सक्रियता अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रति नहीं बढ़ रही है। अपराधी बेलगाम घूम रहे और जिसको चाहे मारकर बड़े ही आराम से भाग निकलते हैं। और, पुलिस मूकदर्शक बनी रह जाती है। पुलिस के आंकड़े पर गौर करें तो जनवरी से जून तक 60 हत्या की घटनाएं हुई हैं। इसमें जनवरी में 10, फरवरी में 11, मार्च में 15, अप्रैल में नौ, मई में सात और जून में आठ हत्या के मामले दर्ज किए गए हैं। यानी औसतन हर तीसरे दिन एक व्यक्ति की हत्या हो रही। इसमें सबसे अधिक घटनाएं कांटी, मीनापुर, अहियापुर व सदर थाना क्षेत्र में हुई हैं। इससे प्रतीत हो रहा कि ये सभी इलाके अपराधियों के लिए सुरक्षित जोन बन गया है। हालांकि, अधिकतर मामलों में पुलिस की तरफ से हत्यारों की गिरफ्तारी का दावा किया जा रहा है। लेकिन, सजा दिलाने की दिशा में पुलिस की कार्रवाई शून्य है।

loksabha election banner

हाल की चर्चित घटनाएं 

29 जून : मीनापुर थाना क्षेत्र के मुकसुदपुर में बालू-गिट्टी कारोबारी की गोली मारकर हत्या। अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं।

01 जुलाई : मीनापुर थाना के तुर्की शनिचरा स्थान में ईंट-भट्टा मालिक की दस लाख रंगदारी नहीं देने पर गोली मारकर हत्या। इसमें कुख्यात राकेश राय समेत तीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

02 जुलाई : मीनापुर थाना के मुकसुदपुर गांव में खरहर के दीपनारायण प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसमें पूर्व सरपंच रामचंद्र पासवान उनके भाई समेत चार लोग गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

दो लोगों की हत्या

सोमवार की रात से लेकर मंगलवार की सुबह छह बजे के भीतर दस घंटों में जिले के कांटी, मोतीपुर व सदर थाना क्षेत्र में तीन जगहों पर गोलियां बरसाई गई। इसमें गोली से घायल कांटी में कंपाउंडर चंदेश्वर शर्मा जीवन व मौत से जूझ रहे। वहीं, मोतीपुर में सोमवार की रात अपराधियों ने गोली मारकर ठेकेदार विकास दुबे की हत्या कर दी। दोनों मामलों की गुत्थी सुलझाने में परेशान पुलिस के लिए मंगलवार की सुबह चुनौती से भरा रहा। सुबह होते ही सदर थाना क्षेत्र के फरदो में मुखिया पति अलीशान को गोलियों से भून दिया गया, जिसमें मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

नहीं हुई गिरफ्तारी

गत महीने कांटी थाना क्षेत्र में भोज खाकर लौट रहे राजद के दो नेताओं पर गोलियां बरसाई गईं। दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हुए। लेकिन, मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। इसके पूर्व करजा थाना क्षेत्र में लूट के दौरान पेट्रोल पंप मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इस बारे में एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि हत्या की अधिकतर घटनाओं में आरोपितों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद चल रही है। लंबित मामलों में भी जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चत कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.