Move to Jagran APP

धारा-107 में नाम आने से नाराज बदमाशों ने की फायरिंग, दहशत

सिराजाबाद पंचायत के मुखियापति धर्मेंद्र कुमार सुमन को खोज रहे थे फायरिंग करने वाले बदमाश। मुखियापति ने तीन नामजद के विरुद्ध थाना में दिया आवेदन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 09:58 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 09:58 AM (IST)
धारा-107 में नाम आने से नाराज बदमाशों ने की फायरिंग, दहशत
धारा-107 में नाम आने से नाराज बदमाशों ने की फायरिंग, दहशत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सकरा थाना क्षेत्र के अलीसराय गांव के पकौड़ी और केशवपुर के गांधी चौक पर दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की। आसपास के लोग जब तक जुटते तीनों भाग खड़े हुए। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव को लेकर गड़बड़ी फैलाने वाले के विरुद्ध एसडीओ पूर्वी के कोर्ट से धारा-107 के तहत मिले नोटिस के विरोध में फायङ्क्षरग की गई। बदमाशों का आरोप था कि धारा-107 की सूची में सिराजाबाद पंचायत के मुखिया पति धर्मेंद्र कुमार सुमन ने ही उनका नाम दर्ज कराया है।

prime article banner

 बदमाश इस सूची से नाम हटवाने व ऐसा नहीं होने पर उनकी हत्या की धमकी दी है। मुखिया पति ने इस मामले में सकरा थाना में आवेदन दिया है। इसमें चंद्रमोहन कुमार उर्फ बादल, बाबू अली व मुकेश कुमार को आरोपित किया है। घटनास्थल के पास से पुलिस ने दो खोखा बरामद किए हैं। प्रशिक्षु आइपीएस व थानाध्यक्ष ए.राहुल ने बताया कि आवेदन मिला है। तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।

यह हुई घटना

गुरुवार को सुबह करीब दस बजे अपाचे व पल्सर पर सवार तीन बदमाशों ने पकौड़ी चौक पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इससे वहां अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। कुछ ही देर में दुकानें बंद हो गईं और चौक पर सन्नाटा पसर गया।

मोबाइल पर मुखियापति को मिली थी धमकी

थाना को दिए गए आवेदन में सिराजाबाद के मुखियापति व जिला सरपंच संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार सुमन ने कहा है कि उसे मंगलवार को मोबाइल पर धमकी मिली थी। मोबाइल पर चंद्रमोहन कुमार ने धमकी दी थी कि उसका व उसके तीन अन्य साथियों का धारा-107 सूची से नाम हटवाओ वरना उसकी हत्या कर दी जाएगी। इसके बाद उसने अपने दो साथियों के साथ फायङ्क्षरग की।

इस बारे में पूर्वी डीएसपी गौरव पांडेय ने कहा कि दो राउंड फायङ्क्षरग की बात सामने आ रही है। तीन युवकों को आरोपित किया गया है। सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कटरा के बाद अब सकरा में फायरिंग

कटरा के बाद एक सप्ताह के अंदर सकरा में बाइक सवार बदमाशों ने सरेआम फायङ्क्षरग की घटना को अंजाम दिया। 26 मार्च को दिनदहाड़े दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने थाना व प्रखंड गेट एवं कटरा गढ़ बाजार पर करीब दर्जन भर राउंड फायरिंग की थी। इसके दो दिनों के बाद 28 मार्च को एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने कटरा के अंबेडकर नगर में किसान मुन्ना चौधरी, रसोइया रघुनाथ पासवान व छात्र रवि कुमार को गोली मार दी थी।
 इस घटना के विरोध में अगले दिन कटरा बाजार बंद रहा और आक्रोशित लोगों ने थाने पर हमला बोलकर पत्थरबाजी की थी। स्थानीय पुलिस तब सक्रिय हुई जब आइजी नैयर हसैनन खान सख्त हुए। उन्होंने डीआइजी को कटरा में कैंप कर मामले की रिपोर्ट तलब की थी। उनके आदेश पर 29 मार्च को डीआइजी रविंद्र कुमार व एसएसपी मनोज कुमार कटरा पहुंचे थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.