Move to Jagran APP

रंजिश में फाय¨रग, एक जख्मी, मुखिया गिरफ्तार

मधुबनी जिले के सकरी थाना क्षेत्र के सकरी पश्चिमी पंचायत अंतर्गत दरबार टोला में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में एक पक्ष द्वारा की गई फाय¨रग में गांव के ही जूनियर नामक युवक जख्मी हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 11:00 AM (IST)
रंजिश में फाय¨रग, एक जख्मी, मुखिया गिरफ्तार
रंजिश में फाय¨रग, एक जख्मी, मुखिया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। मधुबनी जिले के सकरी थाना क्षेत्र के सकरी पश्चिमी पंचायत अंतर्गत दरबार टोला में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में एक पक्ष द्वारा की गई फाय¨रग में गांव के ही जूनियर नामक युवक जख्मी हो गया। सकरी थानाध्यक्ष राजेश कुमार के मुताबिक एक पक्ष के कुछ लोग किसी कार्य से अपने वाहन से कहीं जा रहे थे। रास्ते में पंचायत के वर्तमान मुखिया अली अहमद उर्फ मुन्ना बाबू से पुरानी रंजिश को लेकर विवाद हो गया। उसी दौरान मुखिया के लाइसेंसी पिस्टल से हुए फाय¨रग में एक युवक जख्मी हो गया। जख्मी का इलाज सदर अस्पताल, मधुबनी में चल रहा हैं। घटना स्थल पर सदर डीएसपी कामिनी बाला, सकरी थाना पुलिस कैम्प कर रही हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर सकरी थाना क्षेत्र के सकरी पश्चिमी पंचायत में दो गुटों के बीच आपसी झड़प में दो राउंड गोली चली। वहीं काफी पत्थर बाजी भी हुई । जिसमें गोली लगने से एक व्यक्ति उमर महमुद उर्फ जूनियर (40 वर्ष) पिता महमुद आलम घायल हो गए। दोनों ही पक्षों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। घायल उमर महमुद ने पुलिस को दिए बयान में कहा है की। सकरी पश्चिमी पंचायत के मुखिया अली अहमद उर्फ मुन्ना पिछले कुछ समय से रंगदारी की मांग कर रहे थे। रंगदारी नहीं मिलने पर सोमवार की दोपहर अपने कुछ लोगों के साथ जबरन उसके बेटे को मारने की नियत से गाड़ी में बैठा रहा था। उसी समय सूचना मिली तो वहां बेटे को बचाने पहुंचा। तभी मुखिया ने अपने लाईसेंसी पिस्तौल से गोली चला दी जो बायें हाथ में लगी । गोली लगते ही वह गिर गया। तब तक और लोग जुट गए और घायल को इलाज के लिए पंडौल पीएचसी ले गए। जहां से मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायल के बयान पर मुखिया समेत पांच के विरुद्ध कांड संख्या 137/18 दर्ज किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से 14 लोगों के विरूद्ध कांड संख्या 136 /18 दर्ज करवाया गया है जिसमें मुखिया सह हिब्जा राईस मिल व मुन्ना ईट उद्योग के मालिक अली अहमद उर्फ मुन्ना ने पुलिस को बताया है कि गांव के ही कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के मो. जावेद उर्फ राजू व उसके अन्य भाई गांव व बाजार में रंगदारी वसुलने का काम करते हैं। इन पर कई मामले भी दर्ज हैं। घटना के दिन जब चार चक्का वाहन से घर जा रहा था तो रास्ते में खड़ा हो गया और गाड़ी रूकवाया। उनलोगों ने गाली देते हुए कहा की रंगदारी का पैसा नहीं देगा तो जान से मार देंगें। साथ में रखे तीन लाख 45 हजार रूपये भी छीन लिए। बीच बचाव करने परिजन दौड़े तो उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। तब अपनी आत्म रक्षा के लिए लाईसेंसी पिस्तौल निकाली जिसे वे लोग छीनने लगे इसी क्रम में गोली चली जो उसके हाथ में लगी। घटना की सूचना मिलते ही सकरी थानाध्यक्ष राजेश कुमार व पंडौल थानाध्यक्ष सुरेन्द्र पासवान सदर डीएसपी कामिनी बाला व इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार पुलिस बल के संग वहां पहुंचे। मुखिया को पिस्तौल समेत गिरप्तार कर लिया गया। वहां उपस्थित उग्र भीड़ को समझाते हुए सदर डीएसपी कामिनी बाला ने दो राउंड गोली चलने की बात कही है । उन्होंने दोनों पक्षों से अपील करते हुए कहा की वे संयम बरते । दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कर लिया गया है । मामले की जांच की जा रही है वहीं मुखिया को गिरप्तार कर जेल भेज दिया गया है । सकरी शिबोत्तर व दरबार टोला में तनाव व्याप्त है जिसे देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की वहां नियुक्ति कर दी गई है। वहीं लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.