मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जंक्शन पर आरपीएफ कार्यालय से सटे फुट ओवरब्रिज पर स्थित मेन लाइन में रविवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें तेज होने से ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। वे सामान छोड़कर इधर-उधर भागने लगे। ओवरब्रिज पर खड़े यात्री सामान लेकर प्लेटफॉर्म संख्या तीन की ओर से बाहर भागने लगे।

  बिजली गुल हो जाने से स्टेशन के पार्सल, स्टेशन मास्टर कक्ष, पूछताछ व यूटीएस और बाहरी परिसर में अंधेरा छा गया। कार्यालय में बिजली नहीं रहने से कर्मियों को काम करने में भारी परेशानी हुई। सूचना पर आरपीएफ के एक जवान ने अग्निशमन यंत्र लेकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद अग्निशमन वाहन पहुंचा। पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया गया। 

 जानकारी के अनुसार, शाम में जंक्शन पर बिजली सप्लाई देने के साथ ओवरब्रिज पर लगी मरकरी शॉर्ट सर्किट से चकनाचूर हो गई। इसके बाद मेन लाइन समेत वायङ्क्षरग में आग लग गई। इससे यात्री और कर्मचारी सहम गए। कर्मियों ने कहा कि आग की तेज लपटों के साथ तेज आवाज से लोग भयभीत हो गए। बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा कि बारिश के कारण शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। कुछ ही देर में इसकी मरम्मत कर बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई।  

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप