Move to Jagran APP

रमना उप डाकघर के जेनरेटर के इंजन में लगी आग, अफरातफरी

रमना उप डाकघर में बुधवार की सुबह जेनरेटर के इंजन में अचानक आग लगने से कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पर पहुंचीं अग्निशमन की गाड़ियों से किसी तरह उस पर काबू पाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 01:36 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:14 AM (IST)
रमना उप डाकघर के जेनरेटर के इंजन में लगी आग, अफरातफरी
रमना उप डाकघर के जेनरेटर के इंजन में लगी आग, अफरातफरी

मुजफ्फरपुर। रमना उप डाकघर में बुधवार की सुबह जेनरेटर के इंजन में अचानक आग लगने से कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पर पहुंचीं अग्निशमन की गाड़ियों से किसी तरह उस पर काबू पाया गया। डाक कर्मियों ने बताया कि इधर, लगातार बिजली की समस्या के कारण जेनरेटर से काम चलाया जा रहा था। सुबह साढ़े ग्यारह बजे अचानक जेनरेटर के इंजन से आग की लपट उठने लगी। देखते ही देखते यह इतनी तेज हो गई कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। यह गनीमत रही कि अग्निशमन की गाड़ियां समय पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया, अन्यथा काफी क्षति हो सकती थी। डाकघर प्रभारी नीरज बादशाह ने बताया कि इस संबंध में वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही जेनरेटर की व्यवस्था होगी। घटना के बाद डाकघर में घंटों कार्य बाधित रहा। डाकघरों में लिंक फेल, निराश लौटे ग्राहक कंपनीबाग स्थित प्रधान डाकघर व रमना उप डाकघर सहित जिले के कई डाकघरों में लगातार कई दिनों से जारी लिंक फेल की समस्या बुधवार को भी रही। जिसके कारण वहां आए ग्राहकों व एजेंटों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई लोग निराश होकर लौट गए, वहीं कुछ लोग हंगामा पर उतर आए। उन्हें किसी तरह शांत किया गया। राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता संघ के नेताओं ने कहा कि आए दिन यह समस्या उत्पन्न हो रही है। लगन का समय होने के कारण लोगों को पैसे की जरूरत पड़ रही है, मगर पैसा नहीं मिल पा रहा है। इसकी शिकायत अधिकारियों से करने पर वे तकनीकी गड़बड़ी की बात कहकर टाल देते हैं। संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम नारायण ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से यह समस्या बनी हुई है। जिसके कारण जमा-निकासी का सारा कार्य बाधित है। आम लोगों के साथ-साथ बचत अभिकर्ता भी परेशान हैं। इससे इन्हें ग्राहकों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। अखाड़ाघाट से आए नवल किशोर प्रसाद ने बताया कि वे पिछले एक सप्ताह से डाकघर का चक्कर लगा रहे हैं, मगर उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है। इधर, रमना उप डाकघर के प्रभारी नीरज बादशाह ने बताया कि सर्वर में गड़बड़ी के कारण यह समस्या बनी है। विभाग की ओर से इसे ठीक करने का प्रयास जारी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.