मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सकरा थाना क्षेत्र की विशनपुर श्रीराम पंचायत में मतपेटी लूट के मामले में पुलिस ने नौ नामजद समेत 17 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं, तीन बूथ लुटेरे को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। बता दें कि सोमवार को विशनपुर श्रीराम पंचायत में पैक्स चुनाव के दौरान स्थानीय लोगों ने समूह बनाकर मतदान केंद्र संख्या 2 (ख) बाएं भाग को लूट लिया था।

पोलिंग पार्टी के साथ मारपीट 

मतपेटी क्षतिग्रस्त करते हुए सभी मतपत्र को फाड़कर फेंक दिया गया था। वहीं पोलिंग पार्टी के साथ मारपीट भी की गई थी। इस मामले में पीओ मो.अशरफ अली के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई जिसमें नौ लुटेरे को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। पुलिस ने दो लुटेरे रामबाबू महतो एंव अरविंद महतो को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं बीती देर रात पुलिस ने छापेमारी कर एक अन्य आरोपित अखिलेश कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया। तीनों गिरफ्तार लुटेरे को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

मुरौल के विशुनपुर श्रीराम पैक्स में पुनर्मतदान

मुरौल प्रखंड के विशुनपुर श्रीराम पैक्स के मतदान के दौरान सोमवार को मतपेटी लूट की घटना हुई थी। इसके मद्देनजर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मतदान रद करते हुए पुनर्मतदान की घोषणा की थी। डीएम द्वारा इससे अवगत कराए जाने के बाद बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने मतदान के लिए 13 दिसंबर की तिथि निर्धारित की है। जारी पत्र में कहा गया कि मतदान के बाद शुक्रवार की शाम या अगले दिन मतगणना की गिनती की जाएगी। जासं।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस